नया रायपुर में जल्द शुरू होगा ‘चिरायु छत्तीसगढ़ सेंटर फॉर पेडियाट्रिक कार्डियेक एक्सीलेंस

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नया रायपुर में राज्य सरकार और सत्यसांई स्वास्थ्य एवं शिक्षा ट्रस्ट बंगलुरू के सहयोग से ‘चिरायु छत्तीसगढ़ सेंटर फॉर पेडियाट्रिक कार्डियेक एक्सीलेंस सेंटर’ प्रारंभ करने की सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा परिसर स्थित समिति कक्ष में ट्रस्ट के चेयरमेन सी. श्रीनिवास के साथ आयोजित बैठक में यह सहमति दी। सत्यसांई स्वास्थ्य एवं शिक्षा ट्रस्ट द्वारा  बच्चों के हृदयरोग चिकित्सा के लिए प्रस्तावित इस केन्द्र में मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, आईसीयू, स्टेपडाउन आईसीयू और वार्ड का निर्माण किया जाएगा। इस केन्द्र का संचालन ट्रस्ट द्वारा किया जाएगा। यह सेंटर छत्तीसगढ़ के हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के लिए समर्पित होगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उल्लेखनीय है कि नया रायपुर में ट्रस्ट द्वारा नवंबर 2012 में सत्यसाई संजीवनी अस्पताल प्रारंभ किया गया है, जहां छत्तीसगढ़ सहित देश-विदेश के हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के हृदय के निःशुल्क ऑपरेशन किए जा रहे हैं।

  1.  श्रीनिवास ने बताया कि श्री सत्यसांई अस्पताल में अब तक छत्तीसगढ़ के ग्यारह सौ बच्चों के हृदय के सफल ऑपरेशन किए जा चुके हैं, जबकि देश-विदेश के कुल बावन सौ बच्चों के हृदय के सफल ऑपरेशन किए जा चुके हैं। इस चिरायु सेंटर में डॉक्टरों, ऑपरेशन थियेटर में काम करने वाले स्टॉफ और नर्सों को प्रशिक्षण भी देने की सुविधा होगी।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close