नवरात्रि अष्टमी पर देवी मंदिरों में कन्या भोज,उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Shri Mi
1 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।नवरात्रि की अष्टमी के दिन आज सभी देवी मंदिरों में और पंडालों में अष्टमी का प्रसाद चढ़ाया चढ़ाया गया और कुंवारी कन्याओं को भी भोजन कराया गया।तखतपुर नगर में नवरात्रि पर्व हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है।पर्व पर जगह-जगह मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित की गई है।और विशाल पंडाल बनाए गए हैं।कल नवरात्रि सप्तमी के दिन मां काली की शोभायात्रा भी तखतपुर में निकली थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आज अष्टमी के दिन सुबह से सभी देवी मंदिरों और दुर्गा जी के पंडालों में कुंवारी कन्याओं को भोजन कराया गया और माताओं को श्रृंगार सामग्री भी दी गई नगर के महामाया मंदिर चंडी मंदिर पाठ बाबा पाटन देवी दुर्गा मंदिर में सुबह से ही अष्टमी का भोग लगाने के लिए मां के श्रद्धालुओं की भीड़ रही।मंदिरों के आज सुबह से ही खुले हुए थे और सुबह से ही बड़ी संख्या के सामने मां के दरबार में पहुंचकर पूजा-अर्चना की गई।

तखतपुर महामाया मंदिर के अध्यक्ष जितेंद्र पांडे ने कहा कि 9 दिनों तक क्षेत्र में दो बार आता है।इस बार महामाया मंदिर तखतपुर में 735 ज्योति कलश प्रज्ज्वलित किए गए थे।अष्टमी के दिन महामाया के दरबार में अष्टमी का भूख भी चढ़ा और कुंवारी कन्याओं को भोजन कराया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close