नशे के सौदागरों पर जंगी कार्रवाई.. जखीरा के साथ आधा दर्जन से अधिक आरोपी पकड़ाए..अपराधियों में दहशत

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—पुलिस ने नशेड़ियों के खिलाफ अलग अलग थानों में कार्रवाई करते हुए नशेड़ियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस कप्तान के निर्देश पर की गयी कार्रवाई में भारी मात्रा में नशे का जखीरा बरामद किया गया है। नशा और नशेड़ियों के खिलाफ की गयी कार्रवाई में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट, आबकारी एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है।
                                 एडिश्नल एसपी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर विभिन्न थानों में एक साथ नशाखोरी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया। अलग अलग थानों में की गयी कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में गांजा, नशीली दवाईयॉ, शराब बरामद किया गया है।
                 ओमप्रकाश ने जानकारी दी कि  थाना सिरगिट्टी में कार्रवाई के दौरान आरोपी बंटी उर्फ हरेन्द्र के ठिकाने से लगभग 150 नग बोतल नशीली दवाई जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना सकरी में आरोपी लक्ष्मी प्रसाद पाण्डे से करीब दो किलो गांजा बरामद किया गया है। आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर पकड़ा गया है।
              इसी तरह थाना तोरवा अंतर्गत अभियान चलाते हुए शिवकुमारी देवांगन और महमूद खान से लगभग 1.5 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। दोनों आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत लाकअप के पीछे भेजा गया है।
                  थाना सरकंडा में मनोज पिता बालदास, रामअवतार पिता रूद्रशंकर से लगभग 1.5 किलोग्राम गांजा जब्त हुआ है। दोनों के किलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है। आरोपी दुनी कुमार पिता बाबूलाल आडिल के पास से 5 पाव अंग्रजी, 10 पाव देशी, 2 पाव देशी मसाला शराब जब्त किया गया है। आरोपी मन्नू राम पिता लालदास के पास से 16 पाव देशी शराब जब्त हुई है। आरोपियों पर आबकारी एक्ट की धारा 34—1 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है।
                           थाना सिविल लाईन क्षेत्र में आरोपी सकीना बेगम पिता मोहम्मद नयीम को 1450 किलोग्राम गांजा के साथ पकड़ा गाय है। मामला एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। आरोपी अजय कुर्रे पिता छन्नू लाल कुर्रे से 1 तलवार जब्त कर आर्म्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी शत्रुहन पिता रामेश्वर यादव से 12 पाव देशी शराब जब्त कर 34—1 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही  की गयी है।
                            ओपी शर्मा ने बताया कि इसी तरह पुलिस ने शहर से बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में नशे के कारोबारी के खिलाफ अभियान छेड़कर कई लोगों पर धरपकड़ की कार्रवाई की है। एक आरोपी को एनडीपीएस के तहत पकड़ा गया है। थाना कोनी में भी एक आरोपी से करीब डेढ़ किलो गांजा के साथ पकड़ाया है। बेलगहना पुलिस ने एक व्यक्ति से लगभग दो किलो गाँजा ज़ब्त कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया है।
                 तखतपुर अंतर्गत कार्रवाई के दौरान आरोपी वेदप्रकाश साहू और सूरज गंधर्व को लगभग 2 किलो से अधिक गांजा के साथ पकड़ा गया है। दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है।
close