नाबालिग को RPF ने किया परिजनों के हवाले…नाराज होकर घर हुआ था फरार…पिता के सामने दी गयी समझाइश

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर– रेलवे स्टेशन से आरपीएफ की टीम ने नाबालिग को भटकते पाया। आरपीएफ ने जरूरी पूछताछ और जानकारी के बाद नाबालिग को उसके माता पिता के हवाले कर दिया है। बिलासपुर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि नाबालिग जयराम नगर का रहने वाला है। माता पिता की डांच के बाद नाराज होकर घर से फरार हो गया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में उसे संदिग्ध हालत में घूमते हुए पाया गया था।
                                 रेलवे सुरक्षा पोस्ट से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर स्टेशन के प्लेटफार्म 01 पर आरपीएफ कर्मचारी को नाबालिग बालक संदिग्ध अवस्था में घूमते मिला। बालक को आरपीएफ जवान ने पूछताछ के लिए पोस्ट में लाया। नाबालिग ने अपना नाम  विकास कुमार नायक पिता शकु नायक उम्र 16 वर्ष बताया। नाबालिग ने जानकारी दी कि वह ग्राम भनेशर पोस्ट जयरामनगर जिला बिलासपुर का रहने वाला है।
               विकास ने जानकारी दी कि उसके पिताजी पढ़ाई लिखाई को लेकर डांटते हैं। नाराज होकर घर से बिना बताये भाग गया। पूछताछ के बाद आरपीएफ की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मोबाइल पर विकास के पिता को जानकारी दी। विकास के पिता को बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट बुलाया गया। पिता के आने पर सम्पूर्ण पूछताछ की गयी। बालक के शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, आधारकार्ड आदि के सत्यापन किया गया। इसके बाद गवाहों के समक्ष नाबालिग को परिजनों के हवाले किया गया।
close