नारायणपुर कलेक्टर अभिजीत सिंह ने किया 4 गांवों का सघन दौरा,निर्माणाधीन पुल-पुलिया..सड़क की प्रगति का लिया जायजा

Shri Mi
2 Min Read

नारायणपुर।कलेक्टर अभिजीत सिंह ने बीते शनिवार को कुंदला, किहकाड़, कोहकामेटा आदि जगह चल रहे पुल-पुलिया, सड़क मरम्मत व निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। कलेक्टर ने कुंदला नाला पुलिया के पास अंदरूनी पुलिया दीवाल एवं पिचिंग कार्य का भी बारिकी से निरीक्षण किया और जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। श्री सिंग ने सड़क निर्माण की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिये। ताकि बारिश में आम जनता के आवागमन में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो। आवाजाही सुगमता, सरलता से पूर्ण हो सके। उन्होंने निर्माणाधीन बालक छात्रावास भवन का भी अवलोकन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस मौके पर उनके साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव साथ थे। इसके अलावा सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के.एस. मसराम के अलावा लोक निर्माण विभाग एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी और संबंधित ठेकेदार भी मौजूद थे।कलेक्टर अभिजीत सिंह ने अपने दौरे के दौरान ग्राम कुंदला स्थित पोषण पुर्नवास केन्द्र (एनआरसी) भी गये। वहां उन्होंने पोषण आहार संबंधी जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अमले को गांवों में चिन्हांकित गंभीर कुपोषित बच्चों का काउंसलिंग के जरिये एनआरसी केन्द्र में भर्ती कराने को भी कहा। ताकि ऐसे कुपोषित बच्चों को एनआरसी केन्द्रों में पौष्टिक आहार देकर उन्हें सुपोषित किया जा सके।

उन्हांेने कहा कि स्वास्थ्य अमला पूरी तरह सजग और अच्छी तरह से कार्य कर रहा है। 
कलेक्टर अभिजीत सिंह ने अपने भ्रमण के दौरान कुरूषनार में विशेष केन्द्रीय सहायता योजनांतर्गत किसानों द्वारा की जा रही सामूहिक खेती बाड़ी का भी अवलोकन किया। उन्होनंे किसानों से बातचीत के दौरान कहा कि वे खेतों की मेड़ों पर मुनगा, पपीता एवं अन्य फलदार पौधे लगाने के साथ ही बाड़ी में बारहमासी सब्जी-भाजी की फसल उगाकर और मछलीपालन, मुर्गीपालन कर अपनी आय में वृद्धि करने की बात कही। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close