निकाय मंत्री का आश्वासन..खुलेगा क्रिकेट अकादमी

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

cricket pratiyogita ka samapan samaroh (1)बिलासपुर— बिलासपुर में  क्रिकेट का माहौल बेहतर बने इसके लिए शासन स्तर पर भरपूर प्रयास किया जाएगा। शहर में क्रिकेट ट्रेनिंग एकेडमी की जरूरत है। इसके लिए व्यक्तिगत रूप से प्रयास करूंगा। वर्तमान में शहर का खेल माहौल देखने ही लायक है। इस माहौल को और भी बेहतर बनाने के लिए सबको मिलजुलकर काम करना होगा। यह बातें निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने आज राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में उपस्थित क्रिकेट खिलाड़ियों और खेलप्रमियों के लिए कहीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        स्वर्गीय लखीराम अग्रवाल स्मृति अंतरशालेय ड्यूज बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने शिरकत किया। अग्रवाल ने इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों को अपने संबोधन से उत्साहित किया। निकाय मंत्री ने कहा कि बिलासपुर शहर ही नहीं बल्कि जिले में खेल का विशेष तौर पर क्रिकेट का शानदार माहौल है। इस माहौल को हमेशा के लिए हमें कायम रखने की जरूरत है। बच्चों के माता पिता और खेलप्रेमियों की जिम्मेदारी बनती है कि बच्चों की प्रतिभा को सही दिशा में लगाएं।

                                             अमर अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर के खिलाड़ी जिले की सीमाओं को पार करते हुए देश की सीमा से बाहर भी शहर का नाम रोशन करें। उन्होने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि बिलासपुर में किसी भी सूरत में क्रिकेट ट्रेनिंग अकादमी खुले। उम्मीद है कि ऐसा होगा भी। अमर ने कहा कि प्रतियोगिता का स्वरूप शहर और जिला स्तरीय से बाहर राज्यस्तरीय होना चाहिए। ऐसा होने से लोग क्रिकेट खेलने और देखने बिलासपुर के अलावा राज्य के के कोने कोने से आएंगे।प्रतिभाओं को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का व्यापक अवसर मिलेगा।cricket pratiyogita ka samapan samaroh (4)

                            कार्यक्रम को संभागायुक्त निहारिका बारिक सिंह ने भी संबोधित किया। उन्होंने शहर में खेल का अच्छा माहौल होना बताया।

         रघुराज सिंह स्टेडियम में डाॅ. सी.वी. रमन विश्वविद्यालय के बैनर तले आयोजित अंतरशालेय स्वर्गीय लखीराम क्रिकेट ड्यूज बाल प्रतियोगिता में कुल 32 स्कूलों की टीम ने हिस्सा लिया। फायनल मुकाबला न्यू इंडिया हाॅयर सेकेण्ड्री स्कूल और छत्तीसगढ़ हायर सेकेण्ड्री स्कूल के बीच खेला गया। फायनल जीतने वाली दि न्यू इंडिया हाॅयर सेकेण्ड्री स्कूल टीम को अमर अग्रवाल ने स्व. लखीराम अग्रवाल स्मृति चैम्पियन ट्राॅफी के अलावा 51000 नगद पुरस्कार दिया। उप विजेता को 31000 रूपये के साथ ट्राॅफी दी गयी।

                            समापन कार्यक्रम के अवसर पर दि न्यू इंडिया हायर सेकेण्ड्री स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत अतिथियों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में कलेक्टर अन्बलगन पी., पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव, महापौर किशोर राय,एल्डरमेन मनीष अग्रवाल, अनुराग बाजपेयी, एल्डरमेन राजेश भंडारी, बेनी गुप्ता, महेश चन्द्रिकापुरे, ऋषि केसरी, आयोजन समिति के पदाधिकारी और खेल प्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
समाचार क्रमांक/4024/अग्रवाल

close