निकाय मंत्री ने किया परिजन शेड का लोकार्पण

cgwallmanager
2 Min Read

shed_amarबिलासपुर। बिलासपुर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में अग्रणी है। शासकीय एवं निजी तौर पर यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध है। यह उद्गार नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिककर, सार्वजनिक उपक्रम मंत्री अमर अग्रवाल ने आज जिला अस्पताल परिसर में नगर निगम बिलासपुर द्वारा नवनिर्मित परिजन शेड का लोकार्पण करते हुए व्यक्त किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि हम सभी के जीवन के लिए स्वास्थ्य सेवा बहुत आवश्यक है। सरकार की पूरी कोशिश है कि सभी अस्पतालों में बेहतर से बेहतर सुविधाएं रोगियों को मिले और अस्पताल परिसर में परिजनों का भी ख्याल रखें। आधारभूत संरचना के मामले मंे जिला चिकित्सालय जैसा छत्तीसगढ़ में शायद ही कोई चिकित्सालय हो। यहां केवल महिलाओं केे लिए मातृत्व अस्पताल जिला अस्पताल के समीप बनाया जा रहा है। जो छत्तीसगढ़ की पहचान होगी। रोगी ईलाज के लिए आते हैं, उनके साथ परिजन भी आते हैं। उनके ठहरने के लिए यह शेड बहुत ही उपयोगी साबित होगा। उन्होंने बताया कि सिम्स अस्पताल में भी इसी तरह निजी दानदाताओं के सहयोग से धर्मशाला बनाई गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महापौर किशोर राय ने कहा कि जिला चिकित्सालय में दूरस्थ ग्रामीण अंचलों से अपने सगे संबंधियों के ईलाज के लिए आने वाले लोगांे को इस परिजन शेड में ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। इस व्यवस्था से परिजनों की परेशानियां दूर हो गई है। उन्होंने शेड की स्वच्छता बनाये रखने का आग्रह किया।

            कार्यक्रम में कलेक्टर अन्बलगन पी., नगर निगम के सभापति अशोक विधानी, नगर निगम के एमआईसी मेम्बर उमेश चन्द्र कुमार, बंशी लाल साहू, प्रकाश यादव, वार्ड पार्षद श्रीमती रजनी सोनी सहित अन्य पार्षदगण, जिला अस्पताल के चिकित्सक एवं अन्य स्टाॅफ, अस्पताल में ईलाज कराने वाले रोगियों के परिजन उपस्थित थे।

close