निगम सुराज शिविर में उमड़ी भीड़

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

ninteennnbsp3बिलासपुर—निगम ने आज लोक सुराज शिविर चिंगराजपारा के स्कूल में लगाया। इस मौके पर अधिकारियोंं ने वार्ड 45,46, 47 और 48 के नागरिकों के आवेदनों का निराकरण किया गया। शिविर में नगर निगम के विभिन्न विभागों समेत अन्य शासकीय विभागों के अधिकारी और कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              शिविर के दौरान सपत्तिकर विभाग को सात सौ और जल विभाग में 9 हजार से राजस्व का लाभ हुआ। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सौ से अधिक आवेदनों को जनता से लिया। ज्यादातर आवेदन आवास को लेकर मिले। अधिकारियों ने बताया कि आवास की समस्या को नियम और पात्रता के अनुसार सुलझाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि शिविर में भागीरथी जल योजना को लेकर 5 आवेदन मिले हैं।

                                लोक सुराज शिविर में निगम के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन ने स्वास्थ्य परीक्षण किया।125 मरीजों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद निःशुल्क दवाईयां दी गयीं। सफाई विभाग के कर्मचारियों ने वार्डो का भ्रमण कर नालियों और नुक्कड़ो की सफाई की। मुख्य मार्ग की गंदगी को भी ठिकाने लगाया। जल अमले मरम्मत कार्य के बाद पानी सप्लाई की समस्या को दूर किया। निगम के प्रकाश विभाग ने 12 पोलो की मरम्मत कर लाईट की शिकायतों को बहाल किया।

                                       लोक स्वराज शिविर में  नरेन्द्र बोलर शैलेन्द्र जायसवाल ऋषि पाण्डेय अशोक शुक्ला चेतन साहू  प्रेमदास मानिकपुरी उमाशंकर साहू ने विभिन्न समस्याओं को लेकर नोडल अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। लोक स्वराज शिविर में पार्षद भागीरथी यादव रेखा ओंमप्रकाश पाण्डेय बसंत बंजारे सुनीता जीत्तू साहू समेत निगम के सभी कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित थे।

close