निम्न पद से उच्च पद पर गए शिक्षाकर्मियों की सूची का जल्द होगा अनुमोदन:CEO ने संघ को दिया आश्वासन

Shri Mi
3 Min Read

बालोद।सोमवार को को शिक्षक पं न नि मोर्चा बालोद जिला संचालक दिलीप कुमार साहू के नेतृत्व में जिला बालोद अंतर्गत कार्यरत शिक्षक पंचायत संवर्ग की लंबित समस्याओं के निराकरण हेतु जिला पंचायत बालोद में जिला सीईओ राजेन्द्र कटारा  से मुलाकात व ज्ञापन सौंपकर चर्चा की गई ।जिला संघ की ओर से लंबित पदोन्नति,अप्रैल 18 की स्थिति मे शिक्षक पंचायत संवर्ग की सभी वर्गो की पदोन्नति,निम्न पद से उच्च पद मे गए शिक्षक पंचायत संवर्ग की सूची,सी पी एस कटौती,समयमान प्रस्ताव के पूर्व जारी सूची मे त्रुटि सुधार आदि मुद्दे पर अपना पक्ष रखा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कोर्ट प्रकरण के चलते कला संकाय के शिक्षक पंचायत संवर्ग की लंबित पदोन्नति व अप्रैल 18 की स्थिति मे वरिष्ठता सूची के आधार पर सहायक शिक्षक पंचायत व शिक्षक पंचायत संवर्ग की पदोन्नति पर चर्चा कर शीघ्र पदोन्नत करने की मांग रखी गई ।जिस पर प्रकरण निराकरण उपरांत कला संकाय की पदोन्नति करने का आश्वासन दिया।

आज चर्चा मे वर्ष 2012से लागू अंशदायी पेंशन योजना का लाभ आजपर्यंत RMSA व SSA सहित सभी मदों में कार्यरत पंचायत शिक्षकों के मूलवेतन के 10% व इतनी ही नियोक्ता की राशि जो कि लाख भर से ऊपर है,अतिशीघ्र ब्लॉक से मंगाकर 1 जुलाई तक प्रानखाते में जमा करने के आग्रह पर आश्वासन मिला कि राशि ब्लॉक से मंगा ली गई है,अब प्रानखाते में जमा कर दी जाएगी।

अनुमति लेकर निम्न पद से उच्च पद पर गए पंचायत शिक्षक जिन्होंने अब 8 वर्ष पूर्ण कर लिए है,उनको पुनरीक्षित वेतनमान का प्रस्ताव स्वीकृत कर आदेश अतिशीघ्र जारी करने के आग्रह पर पात्रताधारियो को त्वरित कार्यवाही का भरोसा देते हुए जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया ।28 मई को जिला पंचायत से जारी समयमान वेतनमान प्रस्ताव अनुमोदन सूची मे हुई त्रुटियो के निराकरण व छूटे पात्रताधारियो की पूरक सूची शीघ्र जारी करने पर चर्चा हुई ।

जिला पंचायत मे अधिकारियो से मुलाकात करने वालों में जिलासंचालक दिलीप साहू,प्रदेश सहसंचालक प्रदीप साहू,पवन कुम्भकार,जगत साहू,राजेश साहू सहित पदोन्नति से वंचित व निम्न पद से उच्च पद पर गए कई शिक्षा कर्मी उपस्थित थे ।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close