निर्वाचन आयोग और रेल प्रशासन की अनूठी पहल…ट्रेन को जिला निर्वाचन अधिकारी दिखाएंगी झंडी…करेंगे शत प्रतिशत मतदान की अपील

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—भारत निर्वाचन आयोग और भारतीय रेलवे ने मतदाताओं को जागरूक करने अनूठी अनूठी पहल की है। मतदाता जागरूकता से जुडी बातों को संदेशे के रूप में ट्रेन के डिब्बों में चस्पा किया जायेगा। ट्रेन जिसे भी स्टेशन पर पहुंचेगी प्लेटफार्म पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
                 रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्रालय ने चुनाव आयोग के सहयोग से ट्रेन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का फैसला किया है। इसी क्रम में बिलासपुर स्टेशन में भी 9 अप्रैल को गुजरने वाली हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12834 में मतदाता जागरूकता के संदेशों को चस्पा किया गया है। ट्रेन के आगमन पर प्लेटफार्म में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा।
             रेल प्रशासन ने जानकारी दी है कि बिलासपुर स्टेशन में सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर ट्रेन पहुंचेगी। 11 बजकर 55 मिनट पर ट्रेन की रवानगी  होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे।
                                हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12834 8 अप्रैल को हावड़ा स्टेशन से चलकर 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ स्टेशन में प्रवेश करेग। ट्रेन सुबह 9 बजकर 6 पर पहुंचेगी। हवाड़ा एक्सप्रेस चांपा स्टेशन में 10 बजकर 14 मिनट, बिलासपुर स्टेशन में 11 जकर 40 बजे पहुंचेगी। रायपुर स्टेशन में हवाड़ा ट्रेन 1 बजकर 35 मिनट और दुर्ग स्टेशन में 2 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी।
                    सभी स्टेशनों में सम्बन्धित जिला निर्वाचन अधिकारी हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। इस बीच प्लेटफार्म पर ही यात्रियों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की जायेगी। हावड़ा ट्रेन में मतदाता जागरूकता के संदेशों को चस्पा किया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक यात्रियों के बीच मतदाता जागरूकता के संदेश पहुंचाया जा सके।
close