निर्वाचन आयोग ने दिए मुख्यमंत्री समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर के निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

election commisionनईदिल्ली।निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु में आर.के. नगर उपचुनाव रिश्वत कांड में, एआईए डीएमके नेता टी टी वी दिनाकरण, मुख्यमंत्री ई.के. पलनीसामी, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर और कुछ अन्य पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिये हैं।मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने यह आदेश सूचना का अधिकार के तहत प्राप्त एक आवेदन के जवाब में दिया है। इसमें 12 अप्रैल को निर्धारित विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदाताओं को नकदी बांटे जाने के आरोपों की जांच करने की मांग की गई थी। यह मामला एक वीडियो के सामने आने के बाद उजागर हुआ था।एआईए डीएमके अम्मा धड़े के नेता विजय भास्कर के आवास पर छापे में आयकर विभाग को मिले दस्तावेजों से पता चला कि आर.के. नगर निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को लगभग 90 करोड़ रुपये बांटे गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        अम्मा धड़े ने इस उपचुनाव में टी टी वी दिनाकरण को खड़ा किया था। आरोप है कि नकदी बांटने के मामले में मुख्यमंत्री पलनीसामी सहित एआईए डीएमके के सात वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने के आयकर विभाग को संकेत मिले हैं। इसे देखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस उपचुनाव को रद्द कर दिया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close