नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे डॉ रमन

Shri Mi
2 Min Read

kisaan_ramanरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह तीन दिन दिल्ली में रहेंगे।सीएम 23 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे से शाम 5.15 बजे तक राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केन्द्र में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे।फिर नीति आयोग की बैठक के बाद शाम 6 बजे अशोका रोड स्थित पार्टी कार्यालय आएंगे और वहां 10 बजे तक भाजपा प्रशासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे।डॉ. रमन सिंह 24 अप्रैल को भी नई दिल्ली में रहेंगे और 25 को रायपुर आएंगे।नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की राष्ट्रपति भवन में दिन भर चलने वाली इस मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य और विशेष रूप से आमंत्रित विशेषज्ञ शरीक होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       बैठक के दौरान केंद्र सरकार के विजन दस्तावेज पर चर्चा होगी।दस्तावेज में अगले 15 साल के दौरान देश की आर्थिक तरक्की की रफ्तार बढ़ाने के लिए खाका तैयार किया गया है।नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगरिया विजन डॉक्यूमेंट में सुझाए रोडमैप के अहम पहलुओं पर प्रेजेंटेशन देंगे।इसके अलावा 1 जुलाई से जीएसटी लागू करने की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा भी की जाएगी।सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मीटिंग में पिछली दो बैठकों के दौरान लिए गए फैसलों पर लिए गए एक्शन पर भी चर्चा की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close