नौकरी के नाम पर उर्दू शिक्षक ने की महिला से धोखाधड़ी

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG20170124142006बिलासपुर– बेलगना की एक महिला ने उर्दू शिक्षक पर नौकरी के नाम धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि तालापारा निवासी उर्दू शिक्षक ने उससे साल 2013 में एक लाख अस्सी हजार रूपए लिए। उसने कहा था कि उसे उर्दू शिक्षक के पद भर्ती किया जाएगा। आज तक न तो नौकरी मिली और ना ही रूपए ही मिले। रूपयों के लिए शिक्षक के खिलाफ मैने कोटा थाना में शिकायत दर्ज करवाई है लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। दिसम्बर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी शिकायत की लेकिन कुछ नहीं हुआ। महिला ने एक बार फिर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         बेलगहना निवासी सलमा खान पति सईद खान ने बताया कि साल 2013 में तालापारा निवासी शेख शहाबुद्दीन को एक लाख अस्सी हजार रूपए उर्दू शिक्षक बनने के लिए दिये। शेख शहाबुद्दीन चुचुहियापारा स्कूल बिलासपुर में शिक्षाकर्मी उर्दू समन्यक पद पर कार्यरत है। उन्होने मुझसे उर्दू समन्वयक बनाने के लिए एक लाख अस्सी हजार रूपए मांगे। उन्होने सारे पैसे भतीजे के खाते में जमा करवाए। जमा किये गए बैंक पर्ची उसके पास है।

                          सलमा ने बताया कि शहाबुद्दीन ने उर्दू शिक्षक पद के लिए फार्म भी भरवाया। लगातार दबाव बनाने पर उन्होने भिलाई चरोदा में काउन्सिलंग में शामिल होने के लिए कहा। उनके साथ मैं कांउसिन्लिंग में भी गयी। मुझे बताया गय कि जल्द ही नियुक्ति आदेश भेजा जाएगा। चार साल बीत जाने के बाद नियुक्ति आदेश नहीं मिला। सलमा के अनुसार अब महसूस हो रहा है कि भिलाई चरोदा में काउन्सलिंग के नाम पर उसके धोखाध़ड़ी हुई है। काउन्सिलिगं में केवल दो लोग ही थे।

                                            सलमा ने बताया कि उसने रूपयों की मांग शेख शहाबुद्दीन से कई बार की। वह आजकल कर टरकाता रहा। मैने जिस खाते में एक लाख अस्सी हजार रूपए जमा किए। वह खाता किसी रईस खान का है। छानबीन के बाद मालूम हुआ कि रईश खान शेख शहाबुद्दीन का भतीजा है। रईश खान ने उससे बताया कि वह पिछले तीन सालों से खाते का उपयोग नहीं कर रहा है। खाता से लेनदेन शेख शहाबुद्दीन ही करता है।सलमा के अनुसार जब  शहाबुद्दीन ने रूपये लौटाने से इंकार कर दिया तो कोटा थाने में 6 दिसम्बर 2016 में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई। सब इंस्पेक्टर वाय.एन.शर्मा ने कार्रवाई के नाम पर  आजकल कर दो महीना टाल दिया। IMG20170124141500

                            परेशान होकर मैने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी शिकायत की। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। यही कारण है कि मै दुबारा अपनी सहेली के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर उर्दू शिक्षक के खिलाफ शिकायत की है। एडिश्नल एसपी से गुहार लगाई है कि शेख शहाबुद्दीन से एक लाख अस्सी हजार रूपए वापस दिलवाएं। एडिश्नल एसपी ने कोटा फोन कर मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया है। उम्मीद है कि रूपए वापस हो जाएंगे।

कार्रवाई का दिया आदेश

                   एडिश्नल एसपी एन.एस.चौबे ने कहा कि महिला ने पत्र में उर्दू शिक्षक शेख शहाबु्द्दीन पर एक लाख अस्सी हजार रूपए धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शहाबुद्दीन ने महिला से शिक्षक बनाने के एवज में रूपए लिए हैं। मामला चार साल पुराना है। महिला को न तो नौकरी मिली और न ही रूपए। कोटा थाना को फोन कर महिला की शिकायत पर कार्रवाई करने को कहा गया है। शेख शहाबुद्दीन तालापारा का रहने वाला है। चुचुहियापारा में शिक्षाकर्मी उर्दू समन्वयक है। कोटा थाने में शिकायत क्रमांक 1971/16 में दर्ज है। कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
close