नौ साल तक एक्साइज के OSD रहे समुंद्र सिंह पर EOW का शिकंजा..दस हजार के इनाम का ऐलान

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के कार्यकाल में आबकारी विभाग के 9 वर्षो तक संविदा में आबकारी विभाग में आेएसडी रहे अधिकारी समुन्द्र सिंह को गिरफ्तार कराने के लिए आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो ने शिकंजा कसते हुए दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने दस्तावेजो सहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से समुंद सिंह के कारनामों की शिकायत की थी। नितिन भंसाली द्वारा की गई शिकायत पर मुख्यमंत्री बघेल ने संज्ञान लिया।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके बाद ई ओ डब्ल्यू के छापे में समुन्द्र सिंह की बेहिसाबी संपत्ति का पता चला था तभी से फरार चल रहे समुन्द्र सिंह को गिरफ्तार करने अब ईओडब्ल्यू द्वारा ईनाम घोषित किया गया है। नितिन भंसाली ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जाहिर की है कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के जरिए करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने वाले समुन्द्र सिंह को जल्द ही कानून के हवाले किया जायेगा।

इस मामले में ई ओ डब्ल्यू के एस.पी. सदानंद ने समुंद सिंह को पकड़वाने या उनके बारे में सूचना देने वाले को 10 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है। ईओडब्ल्यू एसपी ने ईनाम की घोषणा करते हुए कहा है कि आबकारी विभाग के ओएसडी समुंद सिंह के खिलाफ ईओडब्लू में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है 4 अप्रैल 2019 को अपराध कायम होते ही आरोपी अधिकारी फरार हो गया समुन्द्र सिंह की गिरफ्तारी के लिए ईओडब्लू ने हर संभव प्रयास किया लेकिन अभी तक कामयाबी हासिल नहीं हुई।

ईओडब्लू पुलिस रेगुलेशन के पैरा 80-ए में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए ईओडब्ल्यू ने यह घोषणा की है कि जो कोई भी आरोपी अधिकारी समुन्द्र सिंह का पता बताएगा या उसे गिरफ्तार करवाएगा उसे 10 हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया जाएगा..

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close