न्यायिक पदों में फेरबदल..जस्टिस चौरयानी न्यायिक अकादमी के डायरेक्टर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
high_court_visualबिलासपुर–हाईकोर्ट प्रशासन ने ज्यूडिशियल पदों में भारी फेरदबद किया है।कई पदाधिकारियों को ईधर से ऊधर और न्यायधीशों का कार्यक्षेत्र बदला है। कई जजों का स्थानांतरण आदेश भी जारी कर किया है। माना जा रहा है कि हाईकोर्ट में जजो की नई नियुक्ति भी जल्द हो सकती है।
                     जानकारी के अनुुसार हाईकोर्ट जुडिशियल प्रशासन ने जजों के कार्यभार में भारी फेरबदल किया है। कई जिला न्यायालय के जजों को ईधर से ऊधर किया है। हाईकोर्ट प्रशासन ने छत्तीसगढ़ राज्य जूडिशियल न्यायाय़िक के डायरेक्टर गौतम चौगड़िया को रजिस्टार जुडिशियल हाईकोर्ट बनाया है। चौगड़िया की जगह अब छत्तीसगढ़ राज्य जुडिशिय़ल अकादमी  डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी कनवरलाल चौरयानी संभालेंगे। वर्तमान में जस्टिस कनवर लाल चौरयानी जिला बलौदा बाजार के जिला सत्र न्यायधीश हैं।
            फेरबदल की प्रक्रिया में फास्ट ट्रैक कोर्ट(एफटीसी) एडीजे ममता शुक्ला को हाईकोर्ट में एडिश्नल रजिस्ट्रार डीई की जिम्मेदारी दी गयी है। रजिस्ट्रार जुडिशियल रमाशंकर शुक्ला को परिवार न्यायाधीश महासमुन्द बनाया गया है। दंतेवाड़ा जिला सत्र न्यायधीश संतोष शर्मा अब बलौदा बाजार जिले के सत्र न्यायाधीश होंगे।
                         हाईकोर्ट प्रशासन ने परिवार न्यायाधीश महासमुन्द सुधीर कुमार को जिला सत्र न्यायाधीश दंतेवाड़ा बनाए जाने का आदेश जारी किया है। फेरबदल के बीच जुडिशियल प्रशासन में कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही हाईकोर्ट में नए जजों की नियुक्ति हो सकती है।

———————————

Join Our WhatsApp Group Join Now
close