पंचायत सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने पर कांकेर जिले को मिला अवार्ड

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।पंचायत सशक्तिरण के लिए बेहतर क्रियान्वयन करने पर कांकेर जिले को छत्तसीगढ़ राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। पंचायत सशक्तिकरण के लिए उल्लेखनीय कार्य करने पर जिला पंचायत के सीईओ डॉ संजय कन्नौजे ने आज नई दिल्ली में दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किया। पंचायत सशक्तिकरण के लिए बेहतरीन कार्य करने पर कांकेर जिले को छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर के.सी सुब्रमण्यम हाल नेशनल एग्रीकल्चरल सार्रम काम्पलेक्स पुसा नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा जिला पंचायत कांकेर के सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस अवसर पर उनके साथ जिला पंचायत सदस्य बिरेश ठाकुर एवं सहायक परियोजना अधिकारी रमेश कुमार ठाकुर भी मौजूद थे। जिला पंचायत सीइओ डॉ. कन्नौजे ने उक्त राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए जिले के समस्त जनपद सीइओ व पंचायत पदााधिकारियों को इसका श्रेय दिया है।

जिला पंचायत सीईओ डॉ. संजय कन्नौजे ने बताया कि जिले के अंदरूनी एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्र में लोगो को 100 दिवस का रोजगार प्रदाय करने तथा अंदरूनी क्षेत्रों में लोगों को प्रधानमंत्री आवास के तहत पक्का मकान दिलाने, स्वच्छता के स्थायित्व में बेहतरीन कार्य करने, ग्राम पंचायतों में जीपीडीपी के निर्माण, पंचायतों के अन्तर्गत प्रियासाफ्ट एवं प्लान प्लस के एन्ट्री करने, महिला स्व-सहायता समूहों को रिवालविंग फण्ड एवं सामुदायिक राशि व बैंक लिकेंज कराकर उनकी आर्थिक गतिविधियों में जोड़ने के लिए लगातार बेहतरीन कार्य  किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close