पंडाल हादसा- मृतक मजदूर के परिवार को तीन लाख की मदद

Chief Editor
3 Min Read

IMG-20150508-WA0059

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर । पिछले 9 मई को नया रायपुर में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित सभा के लिए तैयार किए जा रहे पंडाल के गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई है।प्रदेश सरकार नें मृतक मजदूर के परिवार को तीन लाख की मदद करने का एलान किया है। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने  निर्माणाधीन पंडाल गिरने की घटना में गरियाबंद जिले के ग्राम भटिया (तहसील देवभोग) निवासी श्री रामाधार बिशी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।साथ ही श्री बिशी के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिवार को तीन लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इस राशि में से एक लाख रूपए मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से दिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां बताया कि तूफान की प्राकृतिक आपदा के कारण हुई दुर्घटना की वजह से मृतक श्री बिशी के आश्रित परिवार को राजस्व पुस्तक परिपत्र (आर.बी.सी.) 6-4 के तहत डेढ़ लाख रूपए की सहायता अलग से दी जाएगी। डॉ. रमन सिंह ने स्वर्गीय श्री बिशी के परिवार को श्रम विभाग की संस्था छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार मंडल की ओर से भी पचास हजार रूपए की सहायता देने की घोषणा की है। यह राशि असंगठित श्रमिकों के लिए मंडल द्वारा संचालित योजना के तहत दी जाएगी। डॉ. रमन सिंह ने रायपुर संभाग के कमिश्नर श्री ए.के. अग्रवाल को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि स्वर्गीय श्री बिशी के परिवार को यह सम्पूर्ण सहायता राशि तीन दिन के भीतर प्रदान कर दी जाए।
ज्ञातव्य है कि नया रायपुर के ट्रिपल-आई.टी. परिसर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की 09 मई को होने वाली विशाल आमसभा के लिए पंडाल का निर्माण किया जा रहा था। तेज रफ्तार से आए तूफान के कारण 08 मई को अपरान्ह पंडाल गिर गया। प्राकृतिक आपदा के कारण इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए, जिन्हें तत्काल राजधानी रायपुर के अम्बेडकर अस्पताल और दो निजी अस्पतालों में दाखिल कराया गया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उसी दिन शाम को स्वयं तीनों अस्पतालों में जाकर घायलों से मुलाकात की और अधिकारियों को उनका बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए। इस प्राकृतिक दुर्घटना के कारण प्रधानमंत्री की 09 मई की आमसभा स्थगित कर दी गई।

 

close