पटरी से उतरी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160727-WA0414बिलासपुर— कुम्हारी के पास छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की इंजन समेत दो बोगी पटरी से उतर गयी। सोशल मीडिया के अनुसार कई लोग जख्मी हुए हैं। खबर लिखे जाने तक रिलिफ ट्रेन भेज दिया गया है। ट्रेन पटरी से कैसे उतरी फिलहाल अभी तक इसकी जानकारी नहीं हो पायी है। बताया जा रहा है कि पटरी का फिश प्लेट निकला हुआ पाया गया है। जिसके चलते ट्रेन पटरी से उतर गयी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                जानकारी के अनुसार कुम्हारी स्टेशन के पास बिलासपुर से अमृतसर जा रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बच गई। ट्रेन रायपुर से सवा चार बजे रवाना हुई सरोना स्टेशन से आगे बढ़ते ही बोगी डि-रेल हो गयी। दुर्घटना में कितने लोग घायल हुए है इसकी पुष्टि नहीं पायी है। ट्रेन का इंजन और उसके पीछे लगी एसएलआर बोगी पटरी से उतर गयी है।

                   जानकारी के अनुसार ट्रेन की गति काफी सामान्य थी। यदि तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद घंटो बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस खड़ी रही। जानकारी मिलते ही रीलिफ ट्रेन को बिलासपुर से भेजा गया है। मौके पर पहुंची इंजीनियरों की टीम ने तत्काल एसएलआर बोगी को काटकर हटाया। इस बीच डाउन तरफ गाड़ियों को रोक दिया गया।

                        घटना के चलते रायपुर,बिलासपुर और दुर्ग स्टेशन पर कई गाड़ियां घंटों खड़ी रही।समता एक्सप्रेस दो घण्टे से रायपुर में ही खड़ी है। जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। बताया जा रहा है कि यातायात व्यवस्था को सुधारने में तीन से चार घंटे का समय लगेगा।

रिलीफ ट्रेन रवाना

                     दक्षिण पूर्व मध्य जोन के सीपीआरओ हीमांशु जैन ने बताया कि हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुए हैं। इंजन और एसएलआर बोगी पटरी से उतर गयी है। पटरी से उतरने का क्या कारण है अभी कुछ भी बताना जल्दबाजी होगी। यात्री बोगी सुरक्षित है। पटरी से केवल एसएलआर बोगी ही उतरी है। एसएलआर इंजन के पीछे लगी हुई थी ।  रिलीफ ट्रेन और इंजीनियर घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। डाउन गाड़ियों के परिवहन पर प्रभाव पड़ा है। जल्द ही परिवहन व्यवस्था को सुचारू कर लिया जाएगा।

                                                                                                    हीमाशु जैन..सीपीआरओ..दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर

close