पटवारियों को निलंंबन और आयुक्त को शोकॉज नोटिस

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

collector dwara task force ki baithak (2)बिलासपुर— कलेक्टर अन्बलगन पी ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य में अनुपस्थित पटवारियों को निलंबित करने आदेश दिया है। निगम आयुक्त को शोकाज नोटिस भेजने का भी फरमान जारी किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 जरहाभाठा पोस्टमैट्रिक छात्रावास में मतदाता पुनरीक्षण कार्य से नदारद निगम पटवारियों को कलेक्टर ने तत्काल निलंबन करने को कहा है। पटवारियों को रिलीव नहीं करने से नाराज कलेक्टर ने निगम आयुक्त को शोकाज नोटिस थमाने का आदेश दिया है। मालूम हो कि जिले में मतदाता पुनरीक्षण कार्य बीएलओ को दिया गया है। जिले के सभी पटवारियों को मतदाता पुनरीक्षण कार्य में सुपरवाइजर की जिम्मेदारी दी गयी है। आदेश के अनुसार मतदाता पुनरीक्षण का कार्य 30 नवंबर तक पूरा होना है।

                           कलेक्टर अनबलगन पी, एसडीएम नूतन कंवर और तहसीलदार अमित सिन्हा के साथ मतदान केन्द्र जरहाभाठा शासकीय पोस्टमैट्रिक छात्रावास पहुंचकर मतदाता पुनरीक्षण कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। मतदान केन्द्र में केवल चार बीएलओ पुनरीक्षण का कार्य करते पाए गए। तहसीलदार सिन्हा ने बताया कि नगर निगम पटवारियों को रिलीव नही किया है। जिसके कारण कार्य प्रभावित हुआ है।

                      कार्य में लापरवाही की शिकायत मिलने के बाद नाराज कलेक्टर अन्बलंगन पी ने अमित सिन्हा को सभी पटवारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। नगर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे को शोकॉज नोटिस जारी करने का कहा। इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों से किसी भी सूरत में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य 30 नवंबर तक निपटाने को कहा।

close