पटाखे का अवैध व्यापार…आरोपी गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20150917-WA0020बिलासपुर—मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने तेलीपारा में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से पटाखा भण्डारण के आरोप में व्यवसायी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने दुकान से लगभग एक लाख रूपए का पटाखा भी जब्त किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि शनीचरी बाजार स्थित आनंद स्टोर्स का मालिक तेलीपारा में गया प्रसाद कश्यप के उपर के कमरे में पटाखा का अवैध भण्डारण किया है। व्यवसायी यहां पटाखा की विक्री भी करता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तेलीपारा स्तित गया प्रसाद के मकान पर धावा बोलते हुए एक लाख से अधिक कीमत का पटाखा बरामद जब्त है।

               मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि चकरभाठा निवासी भागचंद पंजवानी पिता लालचंद पंजवानी शनिचरी बाजार स्थित आनंद स्टोर्स का संचालन करता है। भागचंद ने तेलीपारा में किसी गया प्रसाद कश्यप से एक सप्ताह पहले 2000 रूपए में एक कमरा कियाए में लिया है। इसी कमरे से भागचंद पटाखा का व्यवसाय करता है।

         पुलिस ने छापामार कर्रवाई करते हुए दुकान पर छापा मारा तो वहां से एक लाख रूपए से अधिक मूल्य के पटाखे मिले। भागचंद ने पुलिस पूछताछ में बताया कि लाभचंद ने बताया कि उसके पास पटाखा बेचने का लायसेंस नहीं है।

           पूछताछ के बाद कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाभचंद के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 1984 की धारा 9 ख और 1 ख साथ ही धारा 285 तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी पर एक लाख रूपए का जुर्माना लगाया है।

close