पति के षड़यंत्र से आजाद हुई निधी…जैसे तैसे घर पहुंची बिलासपुर की बेटी..काम नहीं आयी पति की चालाकी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—पिछले ढाई साल से अमेरिका के बाल्टीमोर में बंधक की जिंदगी जीनेवाली बिलासपुर की बेटी निधि भारत लौट आयी है। जब वह अपने घर पहुंची तो परिजनों में खुशी समाए नहीं समा रही थी। निधि अपने बेटे साकेत के साथ बिलासपुर अपने माँ के घर लौट आई है । बेटी और नाती को अपने बीच पाकर निधि के माता पिता को राहत की सांस मिली है।
              अमेरिका से अपने वतन और घर लौटी निधि के परिजनों में खुशी की लहर है। घर वापसी के बाद निधि के परिजनों महत्वपूर्ण भूमिका निभानेवाले मीडिया संस्थानों का आभार प्रकट किया है ।
                  बताते चलें कि निधि शादी के बाद पति के साथ अमेरिका चली गयी। इस दौरान वह लगातार अपने पति डी रविशंकर से प्रताड़ित होती रही ।  कई बार निधि घरेलू हिंसा की शिकार भी हुई । निधि लम्बे अरसे से अपने देश लौटना चाह रही थी…लेकिन पति ने पासपोर्ट छिपा दिया। इतना ही नहीं उसने पासपोर्ट का नवीनीकरण भी नहीं कराने दिया। जिसकी वजह से निधि अमेरिकी कानून के पंदे फंस गयी।
                   अमेरिका सरकार ने निधि के पासपोर्ट को जब्त कर लिया। बाहर जाने पर पावंदी भी लगा दी गयी। इस बीच निधि को नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। अपने नाबालिग मासूम बेटे के साथ निधि घोर निराशाजनक स्थिति में अमेरिका में उलझ कर रह गयी। इस बीच पति ने निधि के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया ।
                   निधि के मां बाप लगातार अपनी बेटी के संपर्क में थे।जैसे तैसे निधि की आर्थिक मदद भी कर रहे थे । इस बीच निधि को अमेरिकी कोर्ट से राहत मिली और स्वदेश लौटने का रास्ता भी खुला। पति के दायर केस को अमेरिकी कोर्ट ने खारिज कर दिया । इस दौरान भारतीय मीडिया ने भी निधि का समर्थन किया। विदेश मंत्रालय ने निधि के मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्शन लिया। इसके बाद निधी को अपने पति के चंगुल से छुटकारा मिला। जैसे तैसे स्वदेश लौटी निधि ने मीडिया को सहयोग के लिए दिल आभार जाहिर किया है।
close