पत्रकारों का धरना सोमवार को

Chief Editor
2 Min Read

IMG-20150716-WA0005

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर। शहर के वरिष्ठ पत्रकार आलोक पुतुल के साथ फोन पर बदसलूकी और जान से मारने की धमकी के मामले में अब तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है और न इस मामले में अब तक किसी गिरफ्तारी की खबर है। बिलासपुर के पत्रकारों ने पुलिस की इस लापरवाही को गंभीरता से लिया है और इसे लेकर आंदोलन का फैसला किया है।

बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर ने बताया कि इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की माँग को लेकर सभी पत्रकार सोमवार 20 जुलाई को कलेक्टरेट-एसपी ऑफिस के सामने धरना देंगे। उन्होने कहा कि वे स्वयं अनशन पर बैठेगे और जरूरत पड़ी तो गिरफ्तारी भी देंगे। श्री कोन्हेर ने कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस -प्रशासन की गंभीरता नजर नहीं आ रही है।और लगता है कि इससे मजाक में लिया जा रहा है। ऐसे में पत्रकारों ने फैसला किया है कि पुलिस सोमवार को 12 बजे तक आरोपी को गिरफ्तार कर पेश करे या फिर पत्रकारों को ही गिरफ्तार करे।उन्होने कहा कि यह पत्रकारों के सम्मान की लड़ाई है। जिसमें पत्रकार अपनी एकता का प्रदर्शन करेगे।

गौरतलब है कि पिछले 15 जुलाई की रात एक व्यक्ति ने वरिष्ठ पत्रकार आलोक पुतुल को फोन कर उनके साथ बदसलूकी की और उन्हे जान से मारने की धमकी दी थी। इसके विरोध  में बिलासपुर के पत्रकारों ने आईजी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की माँग की थी। तब पुलिस-प्रशासन की ओर से तुरत कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया था। लेकिन अब तक नतीजा सिफर ही रहा। जिससे पत्रकारों को आंदोलन का रुख अपनाना पड़ रहा है।

close