पथरिया नगर पंचायत में कांग्रेस का कब्जा , अध्यक्ष बने अनंत और कृष्णा द्विवेदी उपाध्यक्ष, कांग्रेस पर्यवेक्षक अर्जुन तिवारी की अहम भूमिका ,कौशिक के इलाके में कांग्रेस ने दी बीजेपी को मात

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर‌ । मुंगेली जिले के पथरिया नगर पंचायत में भी कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है ‌।कांग्रेेेेस के ग्वाल दास आनंद नगर पंचायत अध्यक्ष चुन लिए गए हैं ।साथ ही कांग्रेस की ही श्रीमती कृष्णा द्विवेदी नगर पंचायत उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं ।चुनाव कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से मनोनीत वरिष्ठ कांग्रेस नेता अर्जुन तिवारी भी पूरे समय मौजूद रहे। कांग्रेस की इस जीत से पथरिया इलाके में कांग्रेसियों के बीच जश्न और उत्साह का माहौल है ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

पथरिया नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव सोमवार को कराया गया । जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार ग्वाल दास अनंत को 15 में से 10 वोट मिले। बीजेपी उम्मीदवार प्रकाश राय को 5 वोट मिले । इस तरह कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की ।इसी तरह नगर पंचायत उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की श्रीमती कृष्णा द्विवेदी निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं ।जो कि पथरिया इलाके के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व्यास नारायण द्विवेदी की धर्मपत्नी हैं।

पथरिया नगर पंचायत में कांग्रेस की जीत को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अर्जुन तिवारी की भूमिका अहम रही । प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन्हें पर्यवेक्षक के रूप में भेजा था । नगर पंचायत चुनाव में उन्होंने शुरू से ही कांग्रेसजनों को जोड़कर सकारात्मक माहौल बनाया। जिससे पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरी ।पार्षद चुनाव के नतीजे आने के बाद एकजुटता कायम रखने और किसी तरह के बिखराव को रोकने के लिए अर्जुन तिवारी ने इलाके में रहकर लगातार संपर्क कायम रखा । जिससे एक अरसे के बाद पथरिया नगर पंचायत में कांग्रेस की जीत हुई है ।पथरिया नगर पंचायत में कांग्रेस की जीत इस वजह से भी अहम मानी जा रही है , क्योंकि इस इलाके से भाजपा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा में मौजूदा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके गढ़ में कांग्रेस ने भाजपा को मात दी है। जिसमें अर्जुन तिवारी ने अहम भूमिका निभाई।
पथरिया नगर पंचायत के चुनाव में कांग्रेस की कामयाबी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पिछले नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर यहां से सिर्फ एक पार्षद ही चुना जा सका था ।लेकिन इस बार 10 पार्षद जीत कर आए ।जिससे पूरे बहुमत के साथ कांग्रेस ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। साथ ही उपाध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हो सका।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close