पहली सूची जारी होते ही BJP में बगावत का तूफान, धनखड़ ने अमित शाह को भेजा इस्‍तीफा

Shri Mi
2 Min Read

gujrat, election, 2017, bjpजयपुर-राजस्‍थान में भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची जारी होने के साथ ही बगावत का तूफान भी उठ खड़ा हुआ है. कई विधानसभा क्षेत्रों से बगावत की खबरें आ रही है. विराट नगर में तो बगावत रूप अख्‍तियार करते हुए टिकट की दावेदारी कर रहे कुलदीप धनखड़ ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को अपना इस्‍तीफा भेज दिया. धनखड़ पार्टी के प्रदेश महामंत्री का पद संभाल चुके हैं. वे विराटनगर से टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे.

धनखड़ ने इस दौरान पार्टी के मौजूदा विधायक फूलचंद भिंडा पर तमाम आरोप लगाए. विराट नगर से भारतीय जनता पार्टी ने फूलचंद भिंडा पर अपना दांव लगाया है. दूसरी ओर धनखड़ ने ऐलान किया है कि वे 16 नवंबर को बतौर निर्दलीय अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

इससे पहले रविवार रात को राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 131 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार शाम को दिल्ली में हुई बैठक में उम्‍मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्‍थान के चुनाव को लेकर व्‍यापक चर्चा हुई. टिकट वितरण और उसके बाद बगावत के खतरे को लेकर भी चर्चा हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल थीं. वसुंधरा राजे और राजस्‍थान ईकाई की सहमति के बाद उम्‍मीदवारों की सूची को फाइनल किया गया. बगावत के खतरे से निपटने के लिए वसुंधरा राजे और राजस्‍थान इकाई को अधिकृत किया गया.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close