पांच साल में भाजपा सांसद हेमा मालिनी की संपत्ति 34 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बढ़ी तो कांग्रेस नेता राज बब्बर की हुई कम

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
मतदान ,लोकसभा,नामांकन पत्र,बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र,,रायपुर,व्यय लेखे,भारत निर्वाचन आयोग,छत्तीसगढ़ निर्वाचन-2018,,Polling Officer Dead, Evm, Madhya Pradesh Election 2018 Exit Poll, Madhya Pradesh Election 2018, Madhya Pradesh Election, Congress, Bjp, Polling Booth List Of Mp, Cm Candidates Of Congress In Mp 2018, Madhya Pradesh Me Kitne Jile Hain,नई दिल्ली.
 लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टियों ने लगभग हर सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग के पास अपना नामांकन भरना शुरू कर दिया है और हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. इनमें कई नेताओं की संपत्ति बढ़ी है और कुछ नेताओं की घटी भी है. इनमें मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी की संपत्ति का ब्योरा भी है.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

Join Our WhatsApp Group Join Now

पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2014 में मथुरा लोकसभा क्षेत्र से पर्चा दाखिल करते वक्त हलफनामे में हेमा ने अपनी चल अचल सम्पदा की कीमत 66 करोड़ रुपए जाहिर की थी. पांच साल बाद इसी इलाके से नामजदगी का पर्चा भरते वक्त सौंपे हलफनामे में हेमा मालिनी ने 101 करोड़ रुपए की चल अचल सम्पदा का ब्योरा दिया है.

हलफनामे के मुताबिक इन्होंने अपने मथुरा वृन्दावन के आवासीय बंगले, बैंक खाते, शेयर-डिविडेंड, बचत गहने और सांसद वेतन भत्ते के अलावा विज्ञापन और सांस्कृतिक प्रस्तुति जैसे आमदनी के अन्य स्रोतों का भी ब्योरा दिया है.

वहीं फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर की संपत्ति पिछले पांच साल में एक करोड़ रुपये कम हो गई है. उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा देते हुए बताया कि उनकी चल और अचल दोनों संपत्तियों कम हुई है. उन्होंने बताया कि उनके पास कोई वाहन नहीं है. हालांकि उनकी पत्नी के पास के एक गाड़ी है. इसका ब्योरा भी उन्होंने दिया है. उन्होंने बताया है कि उनके पास 12.57 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वहीं साल 2014 में गाजियाबाद से लोकसभा प्रत्याशी रहे थे तब उनके पास 13.58 करोड़ रुपये की संपत्ति थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close