पाठक हत्याकाण्डःसर्व मंच करेगा बिलासपुर बंद

BHASKAR MISHRA
6 Min Read

IMG_20151217_135003बिलासपुर—पांच साल बीत जाने के बाद भी पत्रकार सुशील पाठक हत्याकांड के आरोपियों का कहीं कोई अता-पता नहीं है। चार साल से सीबीआई की जांच चल रही है। बावजूद इसके अभी तक प्रगति रिपोर्ट क्या है। इस बारे में सीबीआई निर्णय तक पहुंचने में नाकाम साबित होते हुए दिखाई दे रही है। सीबीआई की हीलाहवाली से नाराज पत्रकारो ने आज सर्व संगठनो के साथ एक बैठक का आयोजन कर 19 दिसम्बर को बिलासपुर बंद का एलान किया है। प्रेस क्लब में आयोजित बैठक में सभी संगठनों ने हिस्सा लेते हुए बंद का समर्थन किया है। बैठक के दौरान उपस्थित शहर के गणमान्य नागरिक,राजनैतिक संगठन और सामाजिक , व्यापारिक संगठनों ने सीबीआई की जांच पर उंगली उठाते हुए आक्रोश जाहिर किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           पत्रकार सुशील पाठक हत्याकाण्ड 4 साल बीत जाने के बाद भी सीबीआई आज तक हत्यारों की पहचान नहीं कर पायी है। पाठक हत्याकाण्ड से जुड़े सीबीआई के तीन अधिकारी रिश्वतकाण्ड में इस समय रायपुर जेल में हैं । मामले की जांच कर रही टीम की कार्यप्रणाली संदेह के दायरे में है। इस बात के मद्देनजर बिलासपुर प्रेस क्लब में गुरूवार को शहर के सभी संगठनो के साथ एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में सीए,चैम्बर्स ऑफ कामर्स,जिला उद्योग संघ,कांग्रेस पार्टी,भारतीय जनता पार्टी समेत सभी सामाजिक और प्रकोष्ठ के प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

                  बैठक में सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखते हुए आंदोलन को बनाने का निर्णय लिया है। इस दौरान संगठन के नेताओं ने अपने विचार भी रखे। कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव ने कहा कि सुशील पाठक परिवार को न्याय मिलने में बहुत देरी हो चुकी है। सीबीआई क्या कर रही है समझ में नहीं आ रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता शेख गफ्फार के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि बिलासपुर आंदोलन का कांग्रेस पूरी तरह से समर्थन करती है। साथ ही उन्होंन यह भी कहा कि सुशील को असली श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम उनके हत्यारों को जेल अन्दर देंखेंगे। अटल ने कहा कि सभी प्रींट मीडिया घराने से मेरी विनम्र अपील है कि वे 20 दिसम्बर को एक पेज बतौर श्रद्धांजलि पाठक के नाम करें। यदि प्रिंट मीडिया हब इसके लिए शुल्क चाहेगा तो उसकी भी व्यवस्था हम मिलकर करेंगे। लेकिन एक पेज सुशील पाठक को समर्पित हो।

                                    मालूम हो की पत्रकार सुशील पाठक जब देर रात घर पहुंचे। उसी दौरान घात लगा कर बैठे अज्ञात हत्यारों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। पुलिस की विशेष टीम के बाद जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा गया। लेकिन चार बाद भी सीबीआई कोर्ट के सामने प्रगति रिपोर्ट भी नहीं रख पायी है। देश में ऐसा कभी न हुआ कि सीबीआई के अधिकारी ही विवेचना के दौरान रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गये हो । इन सब बातो पर चर्चा के बाद आज बिलासपुर प्रेस क्लब में हुई बैठक में प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेंर ने आमंत्रित संगठनों के बीच अपनी बातों को रखते हुए कहा कि आज पत्रकारों को सर्व संगठन से मदद की जरूरत है।

                        बैठक के दौरान कांग्रेस नेता शेख गफ्फार ने अपने विचार रखे। भाजपा नेता मनीष अग्रवाल ने कहा कि यह विडम्बना ही है कि लोगों को न्याय का रास्ता दिखाने वाला पत्रकार आज न्याय के लिए गुहार लगा रहा है। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पत्रकारों के साथ हर मोर्च पर कदम से कदम मिलाकर चलेगी। बैठक को पेट्रोलियम व्यवसायी संगठन के अध्यक्ष सुरेन्द्र गुम्बर ने कहा कि बिलासपुर बंद का हम समर्थन करते हैं। पेट्राल पंप एसोसिएशन बंद के समर्थन में पेट्रोल पंप का मुंह बंद रखेगा।

                   क्रेडाई अध्यक्ष एस.पी.चतुर्रवेदी ने कहा कि बंद का समर्थन करने का साथ हमारा सुझाव है कि एक प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जाए और गृहमंत्री से इस मामले में चर्चा करे। सीबीआई की रिपोर्ट सामने रखे। इस मौके पर चैम्बर्स ऑफ कामर्स के महामंत्री बेनी गुप्ता, सीए एसोसिएशन अध्यक्ष ओम मोदी,विनोद अग्रवाल, बाटू सिंह,कमल विधआनी,शहजादी कुरैशी,लक्ष्मन भाई पटेल, अमित तिवारी,विक्की आहूजा, कांग्रेस नेता नरेंद्र बोलर,सुशांत शुक्ला,ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में शेख नजरूद्दीन,शैलेन्द्र जायसवाल,अभय नारायण राय, समीर अहमद अकबर खान भी उपस्थित थे। इन लोगों ने भी अपने विचार लोगों के सामने रखा।

                   कार्यक्रम में सभी लोगो ने एक स्वर में बिलासपुर बंद का निर्णय लिया। प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर ने बताया कि शुक्रवार को तीन बजे संगठनों के साथ अंतिम चर्चा होगी। बैठक में आंदोलन की रूप रेखा और रणनीति पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। इस दौरान प्रेस क्लब से जुड़े सभी पत्रकार विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

                 कोन्हेर ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिए जिले के सभी पत्रकार संगठनों से संपर्क किया जाएगा। रायपुर में भी आंदोलन की रूपरेखा का निर्धारण किया जा रहा है।

close