पाठक हत्याकाण्डः सीबीआई को मिला एक्सटेंशन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुरः बहुचर्चित पत्रकार सुशील पाठक हत्याकांड मामले में हाईकोर्ट में आज फिर सीबीआई को जवाब के लिए और समय मांगने पर हाईकोर्ट ने मामले को 29 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी है। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने हाईकोर्ट से कहा कि जिन संदिग्धों से सीबीआई पूछताछ कर रही है उससे सीबीआई को कुछ खास जानकारी नहीं मिल पा रही है। लिहाजा सीबीआई को आरोपी तक पहुंचने में और ज्यादा वक्त की जरूरत है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                  हाईकोर्ट ने सीबीआई की मांग मानते हुए एकबार फिर 29 जनवरी तक जवाब प्रस्तुत करने का मौका दिया है। मालूम हो कि 19 दिसंबर 2010 की देर रात पत्रकार सुशील पाठक की अज्ञात लोगों ने गोली मार के हत्या कर दी थी। प्रेस क्लब और सुशील पाठक परिवार की याचिका पर सरकार ने सीबीआई जांच का आदेश दिया। तब से अब तक लगातार मामले में सीबीआई जांच कर रही है।

                       लंबा समय बीतने के बाद भी सीबीआई अभी तक हत्यारों को पकड़ने में नाकाम है। लिहाजा दिवंगत सुशील पाठक की पत्नी और प्रेस क्लब बिलासपुर ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कहा था कि मामले में सीबीआई की जांच के बजाय हाईकोर्ट अपनी निगरानी में एस.आई.टी गठन कर मामले की जांच करे। मामले में जांच कर रही सीबीआई के टालमटोल रवैया से पत्रकार जगत में भी खासा रोष देखा जा रहा है।

close