पार्षद पुत्र पर जानलेवा हमला..नाराज कांग्रेसियों ने घेरा थाना…पूछा पुलिस कब करेगी आरोपी पर कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— पार्षद पुत्र पर हमला और मारपीट के बाद कांग्रेस नेताओं घटना के दूसरे दिन सरकन्डा थाना का घेराव किया। घटना के बाद रिपोर्ट दर्ज जाने के बाद भी आरोपी के नहीं पकड़े जाने पर नाराज कांग्रेस नेताओं ने थाना घेराव किया। कांग्रेसियों ने कहा कि क्या जान जाने के बाद ही आरोपी को पकडा जाएगा। पुलिस के काफी मान मनौव्वल के बाद कांग्रेसी शांत हुए। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       मालूम हो कि एक दिन पहले चिंगराजपारा निवासी कांग्रेस पार्षद भागीरथी यादव के नाबालिग बेटे को घर में घुसकर असामाजिक तत्व ने मारपीट की। घटना शनिवार शाम साढ़े छःबजे के आस पास की है। लुटू पिता विनय पाण्डेय ने रूपेश यादव के साथ जमकर मारपीट की। जिसके कारण रूपेश यादव गंभीर से चोटिल हुआ। लोगों के बीच बचाव के बाद रूपेश को लुटू पाण्डेय के चंगुल से बचाया गया। पुलिस थाने में मामले की लोगों ने शिकायत भी की। पुलिस ने पार्षद पुत्र का मुलायजा कराने के बाद अपराध तो दर्ज किया लेकिन आरोपी को नहीं पकड़ा जा सका।

                                      आरोपी को नहीं पकड़े जाने से नाराज कांग्रेस पार्षदों ने दोपहर सरकण्डा थाना का घेराव किया। आरोपी लुटू पाण्डेय को तत्काल गिरफ्तारी और गंभीर धारा लगाए जाने की मांग की। थाना घेराव के दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यदि आरोपी को रात्रि या शाम को पकड़ लिया गया होता तो शायद वह घटना के रोज देर रात्रि गुंडों के साथ भागीरथी के धमकाने नहीं आता।

                 कांग्रेस नेताओं ने थाना प्रभारी को बताया कि घटना के बाद देर रात्रि लुटू पाण्डेय तीस से चालिस गुण्ड़ों के साथ भागीरथी के घर आया। इस दौरान सभी के हाथों में घातक हथियार थे। लूटू पाण्डेय और उसके गुण्डे भागीरथी समेत परिवार के सदस्यों  से गाली गलौच करने के अलावा जान से मारने की धमकी दी।

                       थाना में शिकायत करने वालों में कांग्रेस नेता शैलेन्द्र जायसवाल,पंचराम सूर्यवंशी,शेख नजरूद्दीन,विनोद समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे। कांग्रेसियों ने लिखित शिकायत कर बताया कि रितेश ऊर्फ लुटू पाण्डेय और उसका भाई विकास पाणडेय आदतन अपराधी है। सरकण्डा समेत शहर के अन्य थानों में इन दोनों के खिलाफ दर्जन से अधिक आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। अपराध में इनके माता पिता भी शामिल हैं। मोहल्ले वालों का पाण्डेय परिवार ने जीना हराम कर दिया है।

                   कांग्रेसियों ने कहा कि घटना की रात्रि से भागरथी का परिवार सहमा हुआ है। बावजूद इसके पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है ।

        थाना घेराव के दौरान थाना प्रभारी मौजूद नहीं थे। मातहत अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद मुलायजा रिपोर्ट आज मिल जाएगा। एक्सरे रिपोर्ट भी देखेंगे। इसके बाद आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को पकड़ भी लिया जाएगा।

close