पार्सल व्‍यवसाय में रेल्वे की भारतीय डाक के साथ नई साझेदारी

Shri Mi
2 Min Read

rail_misnister_file♦रेल मंत्री ने नई कैटरिंग नीति 2017 को भी किया लॉंच
♦आईआरसीटीसी की आधुनिक किचन मे पकेगा खाना

नईदिल्ली।रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने सोमवार को रेल भवन से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नई कैटरिंग नीति 2017 और पार्सल व्‍यवसाय में भारतीय डाक के साथ नई साझेदारी नीतियों को भी लॉंच किया।रेल मंत्री ने कहा कि नई कैटरिंग नीति में खाद्य सामग्री बनाने और उसके वितरण के काम को अलग-अलग किया जाएगा।खाना आईआरसीटीसी की आधुनिक किचन जैसी किसी जगह पर भी पकाया जा सकता है और इसके वितरण में आतिथ्‍य उद्योग के पेशेवर लोगों को लगाया जा सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      प्रभु ने कहा कि पार्सल भारतीय रेल का तेजी से बढ़ता मालभाड़ा व्‍यवसाय है। नई व्‍यावसायिक पार्सल नीति के माध्‍यम से न केवल भारतीय डाक बल्‍कि निजी क्षेत्र द्वारा पार्सल भेजने के लिए स्‍थान की बुकिंग कराई जा सकती है।पूरे देश में लागू करने से पहले इस योजना का परीक्षण दो रेलगाड़ियों-हावड़ा और गुवाहाटी के बीच गाड़ी संख्‍या 15959 हावड़ा-गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ कामरूप एक्‍सप्रेस और हैदराबाद और निजामुद्दीन के बीच गाड़ी संख्‍या 12721 हैदराबाद-निजामुद्दीन डेक्‍कन एक्‍सप्रेस में किया गया। सफल परीक्षण के बाद अखिल भारतीय स्‍तर पर आज इसे लांच किया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close