पिज्जा के लिए नाबालिगों ने काटा ग्रिल..फिर चोरी के पैसे से मौजा..मौजा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

CIVIL LINE THANAबिलासपुर— सिविल लाइन पुलिस ने चोरी के आरोप में तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है। नाबालिंगों ने बताया कि माल घूमने और पिज्जा खाने के लिए चोरी की थी। फिलहाल तीनों नाबालिगों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर रही है।

                            सिविल लाइन पुलिस ने महीने भर पहले मंगला स्थित दीनदयाल कालोनी में सोने की अंगूठी और चांदी की पायल, समेत नगद चोरी के आरोप में तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है। सिविल लाइन थाने में एक महीने पहले प्रार्थी मनोज शर्मा पिता फत्तेलाल शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर से अज्ञात चोरों ने ग्रिल काटकर घर से सोने की अंगूठी, पायल और नगदी पार कर दिया है।

                 शिकायत के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने एक महीने बाद चोरी के आरोप में तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया है। नाबालिगों ने पुलिस को बताया है कि उन्होने माल घूमने और पिज्जा खाने के लिए नगदी चोरी की है। तीनों ने अंगूठी और पायल की चोरी से इंकार कर दिया है। तीनों ने चोरी के पैसे से  माल घूमा..पिज्जा खाया…गेम खेलने के बाद ब्रेसलेट खरीदा है।

                       पुलिस के अनुसार तीनों बच्चों ने पूछताछ में बताया कि तीनों ने मिलकर तीन मकानों की ग्रिल को काटा। एक मकान में कुछ नहीं मिला…दूसरे मकान से पन्द्रह हजार रूपए मिले। चोरी के बाद काटी गई खिड़की की ग्रिल को बेज दिया। चोरी के पैसे  36 माल घूमा ।  299 रूपए वाला पिज्जा खाया। माल में तीनों ने खेलने के बाद लौटते समय ब्रेसलेट खऱीदा।

                                        पुलिस के अनुसार हिरासत में लिए गए तीन में से दो बच्चे 10 साल के है। दोनों पांचवी के छात्र है। तीसरा बच्चा 12 साल का है वह छठवी में पढ़ता है। 12 साल के बच्चे ने बताया कि पिता नही है..मां रोजी मजदूरी का काम करती है।

                                                             पुलिस के अनुसार तीनों ने अभी तक केवल रुपये चुराने की बात कही है। जबकि मनोज शर्मा ने सोने की अंगूठी, चांदी की पायल समेत 15 हजार नगद चोरी होने की शिकायत की थी। बच्चों ने पूछताछ के दौरान एक लैपटाप भी चोरी करना स्वीकार किया है। फिलहाल तीनों नाबालिगों से पूछताछ की जारी है। पताया लगाया जा रहा है कि लैपटाप कहां से चोरी हुई है।

close