पीएल पुनिया ने राज्यसभा में उठाया मामला- आयुष्मान भारत योजना में हो रही भारी धांधली

Shri Mi
2 Min Read
congress,pl punia,chhattisgarh

नईदिल्ली।कांग्रेस के पी एल पूनिया ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि प्रधानमंत्री आरोग्य जन योजना- आयुष्मान भारत में भारी वित्तीय धांधलियां हो रही है जिनकी व्यापक स्तर पर जांच करायी जानी चाहिए। पूनिया ने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि आयुष्मान भारत में अस्पतालों के साथ मिलकर कुछ लोग वित्त धांधलियां की जा रही है। अपात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे हैं और अस्पताल के साथ मिलकर सरकारी पैसा लिया जा रहा है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक की परिवार के हजारों कार्ड बनाये जा रहे है। एक ही व्यक्ति के दो – दो कार्ड बनाये जा रहे हैं और एक ही समय में वह दो अस्पतालों में भर्ती है तथा दोनों अस्पताल सरकार से पैसा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसी धांधलियों को रोकने के लिए जांच करानी चाहिए और सख्त कदम उठाने चाहिए।

एमद्रमुक के वाईको ने कहा कि चेन्नई में उच्चतम न्यायालय की पीठ स्थापित की जानी चाहिए। इससे दक्षिण भारत के लोगों को न्याय पाने आसानी होगी।

बीजू जनता दल के प्रशांत नंदा ने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने के लिए बागवानी तथा नकदी फसलों पर जोर देना चाहिए। इससे पानी की कम खपत होगी और कृषि लागत में कमी आएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close