पीडब्लूडी विभाग में शार्ट सर्किट..

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—जिला एंव सत्र न्यायालय के सामने लोक निर्माण अभियंता कार्यालय में सुबह 7 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गयी। भृत्य की सतर्कता से आग को समय रहते काबू में कर लिया गया।फायर ब्रिग्रेड़ की सही समय पर पहुंच गयी। किसी प्रकार का नुक्सान नहीं बात कर्मचारी कर रहे हैं।

                           दैनिक वेतन वेतन भोगी भृत्य राजू की सजगता से लोक निर्माण विभाग का दफ्तर स्वाहा होने से बच गया। राजू ने सुबह चौकीदार दौलतराम बंजारे को बताया की बड़े बाबू की ऑफिस में मीटर बोर्ड में शार्ट सर्किट हो गया है। दोनो ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियो को दी। कार्यालय में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की टीम पहुंच गयी। आग को समय पर नियंत्रित कर लिया गया।

                            शार्ट सर्किट को देखते हुए विद्युत कनेक्शन समय पर काट दिया गया । चौकीदार दौलत राम ने बताया की पिछले दो दिनो से मीटर से चिंगारी निकर रही थी। अधिकारियो को इसकी जानकारी थी। लाईनमेन ने भी कहा था कि पानी रिसाव के चलते कभी भी शार्ट सर्किट हो सकता है। मीटर कनेक्शन को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए। लेकिन अधिकारियो ने ध्यान नही दिया।

                          पानी रिसाव के चलते रिकार्ड रूम में पानी भर जाता है। दस्तावजो के नष्ट होने का खतरा बना रहता है। लोक निर्माण विभाग अभियंता कार्यालय में लगी आग से अधिकारियों की लापरवाही सामने आ चुकी है। कार्यालय पहले से ही जर्जर हालत में है। फाल सिलिंग का काम चल रहा है। बारिश अभी शुरू भी नहीं हुई है। रिमझिम फुहार ने व्यवस्था को आइना दिखा दिया। दिवारो से रिसने वाले पानी से मीटर बोर्ड में शर्ट सर्किट से आग लग गयी। आग लगने की सूचना के बाद ईई एसआर सिन्हा ने मौके का जायजा लिया। किसी प्रकार की हानि होने इंकार किया है।

close