पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का अठारह जिलों का दौरा, नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेसियों को कर रहे रिचार्ज

Shri Mi

रायपुर।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रदेश का दौरा कर सभी मोर्चा संगठन, जिला एवं बूथ स्तर के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिल रहे है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम 18 जिलों का दौरा कर चुके है और शेष जिलों में उनका दौरा कार्यक्रम चल रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने दौरे में स्पष्ट संदेश दे रहे है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यकाल में संगठन मजबूत हुआ, जिसके परिणामस्वरूप 90 विधानसभा सीटों में 68 सीट में कांग्रेस का परचम लहराया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार के जनहितैषी फैसलों किसानों का कर्जा माफ, धान खरीदी 2500 प्रतिक्विंटल, बिजली हाफ, छोटे प्लाटो की रजिस्ट्री पर लगी बेन को हटाना, आदिवासियों के जमीन को वापस लौटाना, तेंदूपत्ता का मूल्य 4000 रू. प्रतिबोरा, गुमाश्ता लाइसेंस के हर वर्ष नवीनीकरण से मुक्ति, छत्तीसगढ़ के सभी परिवारों को नया राशन कार्ड, गरीब परिवारों को 35 चावल, बस्तर में चना के साथ गुड़ वितरण, युवाओं के लिये 15000 शासकीय पदों में भर्ती, पुलिसकर्मियों को सप्ताहिक अवकाश, सिंचाई कर माफ, भूमिहीनों को पट्टा, कुपोषण हटाना जैसे महत्वपूर्ण निर्णय से हो रही जनहितैषी कार्यो को संगठन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का काम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को करना है।

नगरीय निकायों को 5-5 करोड़ रू. का बजट दिया है। पूर्व की भाजपा सरकार ने नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधियों से वित्तीय अधिकार छीन लिये गये थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को वित्तीय अधिकार वापस दिया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बलौदाबाजार सहित भाटापारा, रायगढ़, जांजगीर, चांपा, बिलासपुर, महासमुंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग राजनांदगांव, बेमेतरा, कवर्धा, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर जिलों में बैठक कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की 6 महिने की उपलब्धियों की पुस्तक कार्यकर्ताओं को वितरित कर जनता को सच्चाई बताकर विपक्षी दलों के भ्रामक प्रचार-प्रसार को कड़ाई से रोकने निर्देशित किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सभी जिलों की बैठकों में जिला एवं ब्लाक संगठनों की समीक्षा कर रहे है एवं नगरीय निकाय, पंचायत चुनाव की तैयारी के लिये सभी संगठनों को निर्देशित कर रहे है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का स्पष्ट निर्देश है कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ हितग्राहियों को मिले, किसी भी प्रकार की अड़चन बाधा न हो एवं विपक्षी दलों के द्वारा फैलायी जा रही भ्रामक प्रचार को रोकने कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर रहे है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close