पी.दयानन्द ने प्रत्याशियों को बताया…सीसीटीवी और CRPF की निगहबानी में EVM….तीन लेयर में रहेगी सुरक्षा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द की मंथन सभागार में जिले के सभी विधानसभा प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई। पी दयानंद ने कहा कि सभी प्रत्याशी मतगणना अभिकर्ता नियुक्त करने के लिये प्रारूप-18 में 8 दिसंबर शाम 5 बजे तक संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर को आवेदन दे दें। निर्धारित प्रारुप में आवेदन मिलने पर ही मतगणना अभिकर्ता के लिये पास जारी किए जाएंगे।
                 दयानंद ने बताया कि मतगणना स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवान 24 घंटे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात हैं। मतगणना स्थल पर 3 लेयर में सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। मतगणना स्थल के मुख्य द्वार से स्ट्रांग रूम तक सीसीटीवी लगाए गये हैं। रिटर्निंग ऑफिसर, एआरओ और ऑब्जर्वर मुख्य द्वार से मतगणना कक्ष तक जाएंगे। प्रत्याशियों के अभिकर्ता बाहरी गेट से मतगणना कक्ष तक पहुंचेंगे।
            बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना कर्मियों और अभिकर्ताओं के बीच लोहे की जाली लगी रहेगी। प्रथम तल में बने स्ट्रांग रूम से कंट्रोल यूनिट को मतगणना कक्ष तक लाने का रास्ता ऐसा बनाया गया है कि जिससे दो विधानसभाओं के कर्मी एक साथ न मिलने पाएं। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक प्रत्येक विधानसभा के लिये अलग रास्ते होंगे।
                दयानंद ने कहा कि प्रत्याशी मतगणना स्थल पर अधिकतम तीन प्रतिनिधि को अधिकृत कर रूकने के लिये आवेदन कर सकते हैं। स्ट्रांग रूम परिसर में अधिकतम तीन प्रतिनिधियों को 8-8 घंटे रूकने की अनुमति जारी की जाएगी। बैठक में सभी रिटर्निंग ऑफिसर, प्रत्याशी, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
TAGGED: , , , ,
close