मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल पीड़ित पांच लोगों को दिया सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र,मिलकर जानी उनकी समस्याएं

Shri Mi
2 Min Read

जगदलपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर प्रवास के दौरान कल देर रात्रि जगदलपुर के सर्किट हाउस में नक्सल प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नक्सल पीड़ित पांच व्यक्तियों के परिजनों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। इन सभी के परिजन नक्सली हमलों में मारे गए थेेेेेेेे। राज्य शासन द्वारा सरकारी नौकरी देकर इन पीड़ित परिवारों को सहारा दिया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल पीड़ितों से चर्चा के दौरान कांकेर की अमृता यादव को जिला परियोजना कार्यालय दंतेवाड़ा में सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

इसी तरह दंतेवाड़ा जिले के नक्सल पीड़ित ग्राम समेली के श्री गंगाराम कोड़ोपी को बालक आश्रम बारसूर में भृत्य, ग्राम पोटाली की लक्ष्मी पोड़ियाम को माध्यमिक शाला मसेनार में भृत्य, ग्राम गाटम की सविता को कन्या आश्रम मेटापाल में भृत्य, ग्राम भानसी की सविता नाग को शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय भानसी में भृत्य के पद पर नौकरी हेतु नियक्ति पत्र दिया गया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर संभाग भर से आए नक्सली पीड़ितों से क्षेत्र में नक्सलवाद के असल कारणों के साथ ही इस पर नियंत्रण के संबंध में उनसे चर्चा की।

उन्होंने नक्सलवाद से पीड़ित लोगों की चर्चा के उपरांत प्रभावित क्षेत्रों में युवाओं और महिलाओं को अधिक से अधिक रोजगारमूलक कार्य उपलब्ध कराने के साथ ही क्षेत्र में निरंतर सांस्कृतिक एवं मनोरंजनात्मक गतिविधियों के आयोजन के निर्देश अधिकारियों को दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close