पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 1 जनवरी को काला दिवस, काली पट्टी बांध कर काम करेंगे कर्मचारी

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा छत्तीसगढ़ (ops morcha chhattisgarh) के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने बताया कि नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के रास्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के राष्ट्रीय आह्वान को समर्थन करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में 01 जनवरी 2019 को काली पट्टी लगाकर काला दिवस (विरोध दिवस) मनाने का निर्णय लिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में 1998 से नियुक्त शिक्षा कर्मी व 2004 के बाद नियुक्त समस्त विभाग के कर्मचारियो, अधिकारियो व शिक्षकों के लिए एन पी एस लागू किया गया है। nos को राशि को विनियोग किया जाता है।

साथ ही सेवानिवृति पर कर्मचारी, अधिकारी की जमा राशि का अधिकांश भाग रोककर रखा जाता है, और प्रतिमाह पेंशन भी देय नही होता है,दी जा रही राशि मे टेक्स भी लगाया जाता है,,जिससे कर्मचारी, अधिकारी का जीने का सहारा ही समाप्त हो जाता है।

Nps बाजार व्यवस्था पर आधारित है, जिसमें सेवानिवृति पर मात्र आंशिक राशि ही प्राप्त होगी, अतः अपने सेवा के बाद सुखद भविष्य हेतु नियमित मासिक वित्तीय (पेंशन) व्यवस्था हेतु पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी, अधिकारी बाह में काली पट्टी बांधकर अपने कार्यरत शाला / संस्था / कार्यालय में 01 जनवरी 2019 को विरोध जताएंगे।

पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा छत्तीसगढ़ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा द्वारा प्रदेश के सभी जिले में उप संचालक, सभी संभाग में संचालक व सभी जिला में संचालक नियुक्त कर दिया गया है,सभी विभाग के कर्मचारी, अधिकारी अपनी पुरानी पेंशन बहाली के लिए 1 जनवरी को काला दिवस के रूप में मनाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close