पुलिस कप्तान का औचक निरीक्षण.. बताया.. पुलिस परिवार का सेन्टर में होगा टेस्ट..न्यायालय में पेश करने से पहले अपराधियों की भी होगी जांच

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—–जिले के पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों और परिजनों में कोविड संक्रमण से सुरक्षा  के मद्देनजर पुलिस कप्तान ने कोरोना हेल्प सेन्टर अस्पताल का आरंभ किया गया है। कोरोना हेल्प सन्टर में सभी पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों और उनके परिजनों को  ना केवल  मेडिकल परामर्श, मेडिकल सहायता दी जाएगी बल्कि पीडितों का इलाज भी किया जाएगा।
 
            पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि करोना हेल्प सेंटर रक्षित केंद्र के पुलिस अस्पताल में आरंभ किया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य कोविड-19 संक्रमित पुलिसकर्मियों और परिजनों का संक्रमण से बचाव करना है। यहां संक्रमित पुलिसजन और परिजनों के आँकड़ो को संग्रहित किया जाएगा। लगातार सम्पर्क कर सभी के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जाएगी। 
 
         अवश्यकतानुसार वेलफ़ेयर का कार्य सम्बन्धित शाखा से समन्वय स्थापित कर सहायता की जाएगी। प्रशांत अग्रवाल ने जानकारी दी कि ज़रूरत पड़ने पर फ़ोन या विडीओ कॉल से टेलीकंसल्टेशन के माध्यम से काउन्सलिंग और मेडिकल परामर्श दिया जाएगा। 
 
              हेल्थ सेंटर पूरे समय(  काम करेगा। प्राथमिक अधो सामग्री जैसे  प्रोफाइलेक्सिस और मेडिसिन किट (दवाइयां ) टेलीकम्युनिकेशन के लिए कनेक्टिविटी, एंबुलेंस, वीएचएफ वायरलेस सेट भी की व्यवस्था होगी। सेन्टर के संचालन को लेकर सारी व्यवस्था की गयी है। पुलिस कर्मी और उनके परिजनों से संबंधित समस्त जानकारीयों को डॉक्यूमेंटेशन किया जाएगा।
  
                        पुलिस जानकारी के अनुसार करोना हेल्प सेंटर में प्रतिदिन दोपहर 1  बजे से 3 बजे तक कोरोना टेस्टिंग टीम को भी तैनात किया जा रहा है। आपराधिक प्रकरणों में गिरफ्तार किये गये आरोपियों का कोरोना टेस्ट कोर्ट में प्रस्तुत करने के पहले किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस कर्मियों की आपातकालीन कार्य ,व्यस्तता को ध्यान में रखते हुए टेस्ट किया जाएगा। 
 
    इस दौरान पुलिस कप्तान ने कोरोना हेल्प सेंटर का औचक निरीक्षण कर संचालन कार्य का बारीकी से मुआयना किया।

TAGGED: ,
close