पुलिस की झोली में बड़ी सफलता…अवैध परिवहन करते कम्बल और चादर बरामद…मस्तूरी में एक लाख रूपए जब्त

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— आचार संहिता का असर अब दिखाई देने लगा है। पुलिस की कार्रवाई भी तेज हो गयी है। पुलिस ने आज कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में कम्बल चादर समेत एक लाख से अधिक रूपया बरामद किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई बिल्हा मोड़ चेकपोस्ट और मस्तूरी में निगरानी के दौरान की है। वरिष्ठ पुलिस कप्तान आरीफ शेख ने संकेत दिए हैं कि कार्रवाई तेज होगी। उन्होने सफलता के लिए स्थैतिक निगरानी दल और उड़न दस्ता टीम को बधाई भी दी है। साथ ही हमेशा चौकस रहने को भी कहा है।
              एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि बिलासपुर स्थैतिक निगरानी दल को दो अलग अलग जगह जांंच पड़ताल के दौरान बड़ी सफलता मिली है। बिल्हा मोड़ चेकपोस्ट में बिलासपुर स्थैतिक टीम और उड़न दस्ता दल ने एक मेटाडोर से अवैध रूप से लगभग 50000 के 200 कम्बल और 100 चादर बरामद परिवहन करते पकड़ा है।
        अर्चना झा ने बताया कि पुलिस कप्तान की पल पल की गतिविधियों पर नजर है। आचार संहिता लागू होने के बाद चेकिंग कार्यवाही को तेज कर दिया गया है। इसी क्रम में आज बिल्हा मोड़ चेकपोस्ट में चेकिंग के दौरान सेट की टीम ने फ्लाइंग स्काव्यड के साथ कार्रवाई की है। आबिद पिता अबरार जिला बागपत उत्तरप्रदेश के कब्जे से 200 नग मंहगे कम्बल 100 नग बेडसीट कुल कीमत 52900 बरामद किया गया है। सामानों को चारपहिया वाहन मेटाडोर में अवैध रूप से परिवहन करते पकड़ा गया। धरपकड़ के बाद मामले को अग्रिम कार्रवाई के लिए हिर्री थाना को सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाही कर सुपुर्द कर दिया गया है।
मस्तूरी में एक लाख रूपए बरामद
               एडिश्नल एसपी ने बताया कि मस्तूरी में उडनदस्ता टीमने प्रधान आरक्षक  ललित पैकरा और साथी जवानों ने एक लाख रूपए जब्त किए हैं। टीम को सूचना मिली कि अनन्त कुमार हथेगन 100000 रुपए लेकर परिवहन कर रहा है। पुलिस ने कार्रवाई के बाद पूछताछ के दौरान पाया कि अनंत के पास पुलिस के सवालों का जवाब नहीं था। उसके पास वैध दस्तावेज भी नहीं थे।
                  पुलिस ने पूछताछ के बाद रकम को मस्तूरी थाने को सौंपा दिया है। आरोपी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 102 के तहत मामला दर्ज कर आयकर विभाग को सूचित किया गया है।
close