पूरा हुआ सुनीता का सपना…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

sambhagayukat dwara batri chalit traysakal diya gaya (1)बिलासपुर–शारीरिक रूप से अक्षम भरनी परसदा निवासी सुनीता यादव को कमिश्नर सोनमणि वोरा ने बैट्रीचालिक ट्रायसायकल भेंट किया। पैरों से निःशक्त सुनीता सीएमडी कालेज की छात्रा है। बीएससी द्वितीय वर्ष में पढती है। भरनी परसदा से सीएमडी कालेज तक पहुंचने में उसे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। बहरहाल कमिश्नर के हाथों ट्रायसायकल मिलने से वह बहुत खुश है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                        भरनी परसदा से सीएमडी कालेज आने-जाने में सुनीता को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता था। पढ़ने में दिलचस्पी रखने वाली सुनीता दोनों से पैर निःशक्त है। इन परेशानियों के चलते उसका क्लास छूट जाता था। पढ़ने में होनहार बीएससी की छात्रा ने संभागायुक्त में एक आवेदन दिया कि उसे ऐसी सुविधा उपलब्ध करवाई जाए जिससे वह अपनी पढ़ाई भली भांति कर सके। सुनीता ने कमिश्नर से बैट्रीचालित ट्रायसायकल की मांग की थी।

                               22 दिसम्बर को सुनीता ने कमिश्नर कार्यालय में आवेदन पेश किया। संभागायुक्त सोनमणि बोरा बच्ची की जिज्ञासा और परेशानियों के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से मामले को संज्ञान में लिया। बिना किसी पूर्व सूचना के जिला पुनर्वास के माध्यम से हाथ चलित बैट्रीचालित ट्रायसायकल सुनीता को कमिश्नर कार्यालय में भेंट किया।

                     सुनीता की माने तो उसे खुद विश्वास नहीं हो रहा है कि उसकी गुहार को इतनी जल्दी सुन लिया जाएगा। उसने बताया कि कमिश्नर बच्चों का दुख दर्द समझते हैं इसलिए उसे ट्रायसायकल जल्दी मिल गयी। उसने संभागायुक्त सोनमणि वोरा और समाज कल्याण विभाग को धन्यवाद दिया है।

close