Lockdown में फंसे लोगों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की अनुमति,इन स्थानों के लिए चलाई गई ट्रेनें

Shri Mi
2 Min Read

दिल्ली।सरकार ने पूर्णबंदी के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों, श्रद्धालुओं , पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों को लाने ले जाने के लिए रेलवे को विशेष् ट्रेन चलाने की आज अनुमति दे दी ।
इससे पहले गृह मंत्रालय ने कोरोना महामारी के कारण देश भर में लागू पूर्णबंदी के मद्देनजर विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों को सड़क मार्ग से केवल बसों मे लाने ले जाने की अनुमति दी थी।गृह मंत्रालय:आज कोटा से हटिया, जयपुर से पटना, नासिक से भोपाल, नासिक से लखनऊ श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गईं.सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिये यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की विश्वसनीय खबरों से अपडेट

Join Our WhatsApp Group Join Now

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि रेल मंत्रालय ने 13 लाख वैगन से अधिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की है. ट्रक और सामान ढोने की आवाजाही में वृद्धि हो रही है. आर्थिक गतिविधियों के लिए यह जरूरी है कि राज्यों की सीमा पर ट्रकों को न रोका जाए. अभी कई राज्यों में ऐसी समस्या आ रही है. गृह मंत्रालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ट्रक और मालवाहक वाहनों को किसी पास की जरूरत नहीं है. चाहे वो भरे हों या खाली हों.

गृह मंत्रालय ने कहा कि सीआरपीएफ ने दिल्ली से दंतेवाड़ा तक मदद की है. रायपुर में एक लाख किलो चावल दिए हैं, टैली मडिसन, नेपाली नागरिकों की मदद की है. CISF ने हवाई अड्डों में स्क्रिनिंग में कार्य किया है. बीएसफ ने पूर्वी सीमाओं पर 300 गावों में लोगों की मदद की है. पाकिस्तान सीमा पर किसानों की मदद की है. आईटीबीपी ने भी पहाड़ी क्षेत्रों में मदद की है. एनएसजी, असम राइफल और एनडीआरएफ के जवान भी करोना जंग में साथ दे रहे हैं. 

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close