पूर्व कलेक्टर पी. दयानन्द को ब्राह्मण समाज ने विप्र कुल गौरव से किया सम्मानित

Shri Mi
5 Min Read

बिलासपुर। जिले के पूर्व कलेक्टर  पी दयानंद का तबादला एससीईआरटी (राज्य शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद) के संचालक के रूप में राजधानी रायपुर कर दिया गया है ।   ब्राह्मण समाज के युवाओं ने पी दयानंद को पुष्प गुच्छ, फूल मालाओं और विप्र कुल गौरव अलंकरण के मोमेंटो के साथ भावभीनी विदाई दी । इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में युवक युवतियों की उपस्थिति रही और पूर्व कलेक्टर के सम्मान में इमलीपारा स्थित परशुराम भवन लगातार तालियों से गूंजता रहा । ब्राह्मण परिवार से ही ताल्लुक रखने वाले पी दयानंद इस सम्मान से अभिभूत नजर आए और उन्होंने बिलासपुर की जनता को अपना परिवार बताते हुए कहा कि वह जिलाधीश के रूप में विदाई ले रहे हैं ।  लेकिन बिलासपुर की जनता और यहां के ब्राह्मण समाज से उनका जुड़ाव लगातार बना रहेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सभी ने किया पूर्व कलेक्टर के साथ जुड़े सुनहरे पलों को याद

पूर्व कलेक्टर पी दयानंद से जुड़ी यादों को बांटते हुए डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी ने इसे अपने जीवन काल का शानदार अनुभव बताया और कहा कि उनके कार्यकाल में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला ।  जिसका प्रयोग वह अपने प्रशासनिक दायित्वों के साथ साथ समाज हित और जनहित में लगातार करते रहेंगे । इसी प्रकार बिल्हा विकासखंड में एबीईओ के तौर पर पदस्थ गोपाल कृष्ण दुबे और मुकेश मिश्रा ने भी कलेक्टर  के साथ मतदाता जागरूकता अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम के अपने अनुभव शेयर किए और बताया कि किस तरीके से उन्हें प्रशासनिक जीवन के साथ साथ सामाजिक जीवन में भी जनहित कार्य करने की प्रेरणा पी दयानंद से मिली । शिक्षा विभाग से जुड़े विवेक दुबे, प्रणव तिवारी और आदित्य पांडे ने इस बात की खुशी जाहिर की । उनके जिले के कलेक्टर अब शिक्षा विभाग के उस शाखा के संचालक बन रहे हैं जिसके ऊपर शिक्षकों को प्रशिक्षित करने की महती जिम्मेदारी होती है  । जिससे अब उन्हें पी दयानंद के अनुभव और कार्यकुशलता का सीधा सीधा लाभ हासिल हो सकेगा और प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सर्वोच्च ऊंचाई हासिल कर सकेगी। युवा कलाकार के तौर पर प्रदेश में अपनी अलग पहचान बना चुके अखिलेश पांडे ने भी जिलाधीश के साथ वृक्षारोपण और अन्य कार्यक्रमों में शिरकत के दौरान अनुभव को शेयर करते हुए इसे अपनी जिंदगी का यादगार लम्हा बताया।

पी दयानंद ने कहा – आपका ज्ञान ही है आप की असली पहचान

ब्राह्मण युवा मंच के द्वारा दिए गए इस सम्मान और विदाई समारोह में अपने  उद्बोधन में पूर्व कलेक्टर पी दयानंद ने ब्राह्मण समाज के युवाओं को समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी नई पहचान बनाने के लिए प्रेरित किया और कहा की समाज को ऊंचाई पर ले जाने की जिम्मेदारी आप की है और मुझे पूरी उम्मीद है की आप इस कार्य को हमेशा यूं ही बखूबी अंजाम देते रहेंगे ।  साथ ही कार्यकाल के दौरान मिले सहयोग के लिए भी उन्होंने शहर की जनता और ब्राह्मण समाज को धन्यवाद ज्ञापित किया । उन्होंने कहा की आपका आप की विद्या , कार्यकुशलता, लगनशीलता और कर्तव्यनिष्ठा आपको जीवन में दूसरो से अलग पहचान दिलाएगी  ।  इसलिए किसी भी परिस्थिति में बिना धैर्य खोए समाज प्रदेश और देश को आगे बढ़ाने के लिए आप सभी को प्रयत्नशील रहना होगा और ऐसी चमक बिखेरनी होगी कि आप सबसे अलग नजर आएं ।
कार्यक्रम के दौरान श्रेया पांडे, नीरज शर्मा की भी  उपस्थिति रही । कार्यक्रम को सफल बनाने में डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी, युवा कलाकार अखिलेश पांडे, सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी गोपाल कृष्ण दुबे मुकेश मिश्रा समेत अंशुमान शर्मा , शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक दुबे , कौस्तुभ पाण्डेय , प्रणव तिवारी , आदित्य पांडे, प्रदीप पांडे के साथ ब्राह्मण युवा मंच के अध्यक्ष मनीष शर्मा , विवेक दुबे (सोमू),प्रदीप तिवारी ,रोशन अवस्थी, ओम पांडे, विनय दिक्षित, रवि शुक्ला, गौरव तिवारी, लखन शर्मा, विकास पांडे, प्रदीप तिवारी, विजय दीक्षित, अभिषेक गौतम, अजीत शर्मा, प्रशांत शर्मा, संदीप दुबे ,शैलेंद्र मिश्रा, आयुष शर्मा, नीरज शर्मा समेत सैकड़ों की संख्या में युवक युवतियां शामिल थे ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close