पूर्व जस्टिस वाजपेयी..हिदायतुल्लाह लॉ यूनिवर्सिटी के नए कुलपति…छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र का हुआ सम्मान..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर– हाईकोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति सीबी बाजपेयी हिदायतुल्लाह  लॉ यूनिवर्सिटी के नए कुलपति होंगे। हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय त्रिपाठी ने पूर्व जस्टिस सीबी वाजपेयी के नियुक्ति पर मुहर लगा दिया है। जस्टिस बाजपेयी रिटायर्ड होने से पहले बिलासपुर  हाईकोर्ट के रिटायर जस्टिस रह चुके हैं। बिलासपुर निवासी जस्टिस वाजपेयी 2018 जनवरी में सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी पढ़ाई लिखाई बिलासपुर में ही हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              हिदायतुल्लाह लॉ यूनिवर्सिटी के नया कुलपति हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस सीबी वाजपेयी होंगे। आज हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी ने सीबी वाजपेयी की नियुक्ति पत्र पर मुहर लगा दिया है। जस्टिस वाजपेयी की शिक्षा दीक्षा बिलासपुर में ही हुई है। जनवरी 2018 में वाजपेयी हाईकोर्ट से रिटायर्ड हुए है। पहली बार होगा कि हिदायतुल्ला लॉ यूनिवर्सिटी खुलने के बाद छत्तीसगढ़ का कोई व्यक्ति कुलपति बनाया गया है।

               मालूम हो कि हिदायतुल्लाह लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति सुखपाल सिंग का विश्वविद्यालय के छात्र लंबे समय से हटाए जाने की मांग कर रहे थे। लगातार प्रदर्शन भी करेंगे। लगातार विवादों को देखते हुए बिलासपुर हाइकोर्ट ने सुखपाल सिंह को हटाने का आदेश दिया था। लेकिन, सुखपाल ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे लेकर दुबारा ज्वाइन किया। बावजूद इसके छात्रों का आक्रोश कम नहीं हुआ।

              अंत में कुलपति सुखपाल सिंह को इस्तीफा देना पड़ा। आज पुराने वीसी की जगह सीबी वाजपेयी को कुलपति बनाया गया। बताते चलें कि हिदायतुल्लाह विश्वविद्यालय में वीसी बनाने की परंपरा नहीं रही है। बावजूद इसके स्थिति परिस्थिति को देखते हुए सीबी वाजपेयी को कुलपति बनाया गया। जानकारी हो कि रिटायर्ड जस्टिस सीबी बाजपेयी कांग्रेस के पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश बाजपेयी के बड़े भाई हैं।

close