पूर्व मंत्री अमर ने कहा..फ्रीहोल्ड योजना के बहाने जमीन माफियों को बढ़ावा.. फिर एक इंच भी नहीं मिलेगी जमीन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- पूर्व निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने सरकार की “फ्री होल्ड योजना” को जमकर आड़े हाथ लिया। अमर ने कहा कि जमीन माफियों को फायदा पहुंचाने योजना लायी गयी है। दरअसल यह योजना गरीबों के नाम खुला मजाक है। निर्माण की अनुमति नहीं दिया जाएगा वाला मेयर का बयान भी हास्यापद है। इसमें सभी लोग मिले हुए हैं। 
 
                     अमर ने कहा फ्रीहोल्ड योजना के नाम शहर की जमीन को हथियाने का काम चल रहा है। पहली बार सुनने को मिल रहा है कि सरकार जमीन बेचकर खजाना भर रही है। यह सच है कि सरकार कंगाल हो चुकी है। योजना के पीछे सरकार की मंशा अपने खास जमीन माफियों को फायदा पहुंचाना है। नगर की भलाई चाहने वाले चुप है..यह देखकर और सुनकर बहुत आश्चर्य होता है।
 
                   अमक ने कहा कि 132 केवी का ट्रांसफर लगाने के लिए शहर में जमीन नहीं है। जब निगम का विस्तार हो चुका है। तो सरकार के लोगों ने मिलीभगत कर फ्रीहोल्ड योजना को लागू करवाया। अब जमीनों पर ताबड़तोड़ कब्जा कर रहे हैं और करवाया जा रहा है।
 
                                    जमीन माफिया पटवारी और अधिकारियों से मिलकर जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। पुरानी तारीख में रिकार्ड दर्ज करवा रहे हैं। इसके बाद जमीन के लिए आवेदन कर रहे है। सवाल उठता है कि जब निगम को किसी विकास कार्य के लिए जमीन की जरूरत होगी तो फिर क्या करेंगे। तब तक हमारे पास एक इंच जमीन भी नहीं रहेगी।
 
             अग्रवाल ने कहा कि योजना का पुरजोर विरोध करता हूं। जमीन को सुरक्षित रखा जाना बहुत जरूरी है। जरूरत पड़ने पर सड़क पर उतरूंगा । लेकिन नजूल की जमीन को बचाने का पुरजोर प्रयास करूंगा।
       
           अमर ने कहा कि योजना में बहुत खामी है। कलेक्टर रेट पर जमीन की रेट बहुत कम है। इसी अवसर का फायदा उठाकर सरकारी जमीन पर काबिज लोगों को हटाकर कब्जा किया जा रहा है। जमीन माफिया घूम घूम कर नजूल की जमीन का पता लगा रहे हैं। इसके बाद पटवारी से मिलकर कब्जा कर रहे हैं। लेकिन हम इसका विरोध करते हैं। किसी भू-माफिया को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।
TAGGED:
close