पेट्रोल के दाम पहली बार 86 रू के पार,लगातार 15वें दिन दाम में बढ़ोतरी

Shri Mi
2 Min Read

Petrol Prices, Petrol Diesel Price, Petrol Price In Delhi, Mumbai, Crude Oil, Petrolium,नईदिल्ली।लगातार 15 दिनों से देश भर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी परेशान है। मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रोज एक नई ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं।सोमवार को देश की राजधानी में तेल की कीमतों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। की बढ़ती मार ज्यादा ही पड़ रही है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 0.15 पैसे और डीजल के दामों में 11 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.27 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं डीजल 69.17 रुपये प्रति लीटर हो गया है।वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.08 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है।बता दें कि दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल की कीमतें 78.27 रुपये प्रति लीटर, 80.91 रुपये प्रति लीटर, 86.08 रुपये प्रति लीटर और 81.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now
             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वहीं दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को डीजल की कीमतें 69.17 रुपये प्रति लीटर, 71.72 रुपये प्रति लीटर, 73.64 रुपये प्रति लीटर और 73.03 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से अब तक पेट्रोल 3.64 रुपये और डीजल 3.24 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में हो रही लगातार बढ़ोतरी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई हालिया तेजी के कारण हुई है।

हालांकि बीते हफ्ते अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में थोड़ी नरमी दर्ज की गई जिसके बाद आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में भी कमी आने की उम्मीद की जा सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close