प्यार में धोखा खायी युवती ने की आत्मदाह

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—जरहाभाठा निवासी एक युवती ने प्यार में धोखा खाने के बाद खुद को मिट्टीतेल डालकर मौत के मुंह झोंक दिया। बुरी तरह से झुलसी युवती की मौके पर ही मौत हो गयी। मामले में जांच के बाद पुलिस ने सुसाइड़ नोट जब्त किया है। छात्रा अपनी मर्जी से आत्म हत्या करना स्वीकार किया है। पुलिस ने युवती के पिता का बयान भी दर्ज किया है।

                                डीपी विप्र कॉलेज में बीए सेकेन्ड ईयर की छात्रा रानी बृजवाल पिता राम स्नेही बृजवाल 20 साल प्राईवेट पढाई कर रही थी। तीन साल पहले उसकी मुलाकांत पंधी देवरी निवासी द्वारका प्रसाद भारद्वाज से हुई। दोनो के बीच पढाई के दौरान प्यार हो गया।  दोनो शादी करना चाहते थे। घर वालो को इसकी जानकारी युवती ने दी। दोनो परिवार ने मुलाकात के बाद दोनों की रजामंदी में भलाई समझा। बाद में लड़के का पिता द्वारिका ने अचानक शादी से इंकार कर दिया।

                    लड़के के पिता के इंकार के बाद लड़की के पिता ने रानी का रिश्ता तलाशना शुरू कर दिया। लेकिन रानी द्वारिका से शादी करने की जिद पर अड़ी रही।  द्वारिका को अपने प्यार की दुहाई देते हुए शादी के लिए मनाने का प्रयास भी किया। लेकिन बात नहीं बनी। बीती रात रानी ने सुसाइड नोट लिख कर खुद को घर के आंगन में आग के हवाले कर दिया। रानी की चीख सुनकर पडोसी और परिजन मौैके पर पहुचे। इस बीच रानी बुरी तरह से झुलस चुकी थी।

                          परिजनो ने आनन-फानन में रानी को 108 से उपचार के लिए सिम्स रवाना किया। बुरी तरह जलने से युवती की रास्ते में ही मौत हो गयी। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस  ने पंचनामा कार्रवाई के दौरान घर से एक सुसाडल नोट बरामद किया है। छात्रा ने प्यार में धोखा खाने के बाद आत्महत्या करने की बात लिखी है। रानी ने सुसाइड नोट में परिजनो से प्यार और माफी की मांग की है।

                          पत्र में रानी ने अपनी अंतिम इच्छा जाहिर करते हुए लिखा है कि यदि उसे कुछ हो जाता है तो उसे नये कपडे पहना कर विदा करना।पुलिस ने सुसाइड नोट को जब्त कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद शव को परिजनो को सौप दिया गया है।  मृतिका के पिता राम स्नेही का बयान दर्ज कर पुलिस जांच की बात कह रही है।

close