प्रदेश का चौथा एस्ट्रोटर्फ खेल मंत्रालय के हवाले…पीडब्लूडी को प्रमाण पत्र..हैण्ड ओवर हुआ बहतराई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—बहतराई स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 4 करोड़ की लागत से तैयार एस्ट्रोटर्फ हाॅकी स्टेडियम को शुक्रवार को खेल विभाग के हवाले कर दिया गया है। लोकनिर्माण विभाग ने कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग की उपस्थिति में स्टेडियम को खेल विभाग को स्टेडियम हेण्डओवर किया। प्रक्रिया के दौरान कलेक्टर अलंग ने कहा कि यह क्षण बिलासपुर की जनता और खेल प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण है।
                     बताते चलें कि प्रदेश में सबसे पहले बिलासपुर में ही एस्ट्रोटर्फ हाॅकी मैदान बनाने का फैसला लिया गया था। लेकिन एस्ट्रोटर्फ की सौगात मिलने में काफी देर हो गयी। बेशक बिलासपुर का एस्ट्रोटर्फ मैदान जिला का पहला लेकिन प्रदेश का  चौथा कृत्रिम घास का मैदान है।
                          हैण्डओवर की कार्रवाई संचालनालय खेल विभाग संयुक्त संचालक ओ.पी.शर्मा की मौजूदगी में हुई।मैदान में ही खेल विभाग को हेण्डओवर करने की प्रक्रिया पूरी हुई। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी विभाग को प्रमाण पत्र सौंपा। शर्मा ने बताया कि बिलासपुर का हाॅकी स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय डे-लाईट मैच के लिये पूरी तरह से तैयार है। मैदान को अंतर्राष्ट्रीय हाॅकी फेडरेशन ने प्रमाणित किया है। एस्ट्रोटर्फ में स्वचालित स्प्रिंकलर लगाया गया है। आवश्यकतानुसार मैदान को नम रखेगा।
जिला खेल परिसर का निरीक्षण
                  कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने सरकण्डा स्थित जिला खेल परिसर का भी निरीक्षण किया। परिसर स्थित स्वीमिंग पुल, क्रिकेट और कबड्डी ट्रेनिंग सेंटरों का जायजा लिया। ट्रेनिंग में उपस्थित प्रशिक्षकों और बच्चों से बातचीत की । खेल प्रशासकों ने कलेक्टर को बताया कि प्रशिक्षण में लगभग 200 बच्चे शामिल हो रहे हैं। इस दौरान पीडब्ल्यूडी कार्यपालन यंत्री सिन्हा, सहायक संचालक खेल विभाग प्रतिमा सागर और अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।
close