प्रदेश के पहले एथलेटिक्स स्टेडियम का सीएम डॉ. रमन ने किया लोकार्पण

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को रायपुर मे एक नये स्टेडियम की सौगात दी।सीएम ने कोटा में लगभग 17 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित प्रदेश के पहले एथलेक्टिस स्टेडियम (स्वामी विवेकानंद स्टेडियम) का लोकार्पण किया। डॉ. सिंह ने स्टेडियम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने एन.सी.सी. और स्काऊट्स के आकर्षक मार्च मास्ट की सलामी भी ली। मुख्य अतिथि की आसंदी से लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए उन्हांेने कोटा स्टेडियम को एथलेटिक अकादमी के रूप मंे विकसित करने और राजधानी रायपुर के ईदगाह भाठा स्थित हिन्द स्पोर्टिंग मैदान में भी स्टेडियम निर्माण की घोषणा की। डॉ. सिंह ने इस अवसर पर तीन दिवसीय जिला स्तरीय लईका मड़ई का भी शुभारंभ किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खिलाडि़यों और खेल प्रेमियों के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। उन्हें राजधानी रायपुर के कोटा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से परिपूर्ण स्वामी विवेकानंद एथलेटिक्स स्टेडियम की सौगात मिली है। इसके साथ ही अब छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए भी तैयार है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा कि इस एथलेटिक्स स्टेडियम के निर्माण से राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश के खिलाडि़यों को दौड़ के साथ ही लंबीकूद, ऊंचीकूद, बांसकूद, ट्रिपल जम्प, वाटर जम्प, भाला, गोला फेक जैसे एथलेटिक खेलों के साथ ही फुटबॉल व बेडमिंटन मंे अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का बेहतर अवसर मिल सकेगा। कोटा स्टेडियम के निर्माण से राजधानी में हो रहे खेल सुविधा के विस्तार में एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड गई है। इस स्टेडियम के निर्माण से भविष्य मे होने वाले राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए भी खिलाडि़यों को सुनहरा अवसर मिल सकेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close