प्रदेश बनेगा बनेगा देश का उद्योग हब

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

chandigarh 1बिलासपुर—राज्यों की प्रगति में ही देश की प्रगति है। छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपार संभावनाएं है। आर्थिक प्रगति में तेजी से बढ़ता देश का पहला राज्य है। यह बातें छत्तीसगढ़ शासन और पी.एच.डी चेम्बर आॅफ कामर्स के संयुक्त तत्वाधान में चंड़ीगढ़ में खाद्य प्रसंस्करण मेगा रोड शो कार्यक्रम में नगरीय निकाय, वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने कहीं।

                 मेगा रोड शो कार्यक्रम में मंत्री अग्रवाल ने कहा कि, फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में बड़े इन्वेस्टमेंट छत्तीसगढ़ में हो रहे है। आज हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में आगे है। उसी तरह छत्तीसगढ़ में भी लगने वाले बड़े उद्योगों में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट हुए है। प्रक्रिया अभी भी चल रही है। छत्तीसगढ़ में चार लाख करोड़ का ए.एम.यू. हो चुका है। लगभग ढे़ड हजार करोड़ का ए.एम.यू. फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में हुआ है।

                          अग्रवाल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में डेव्लपमेंट बड़ी तेजी से चल रहा है। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में जल, भूमि, बिजली और भौगोलिक वातावरण के साथ साथ यातायात की सुगम व्यवस्था भी है। उद्योगों के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद दे रही है। अग्रवाल ने इस मौके पर चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के उद्योगपतियों को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया। उद्योगपतियों ने अग्रवाल के निमंत्रण को स्वीकारते हुए छत्तीसगढ़ आने का आश्वासन दिया। इस मौके पर हरियाणा, पंजाब, एवं चड़ीगढ़ के उद्योगपतियों के साथ साथ राज्य सरकारों के प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। अग्रवाल के साथ छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदडा, वाणिज्यि एवं उद्योग विभाग के सचिव सुबोध सिंह, सी.एस.आई.डी.सी. के एम.डी. सुनील मिश्रा तथा वाणिज्यि एवं उद्योग विभाग के कार्तिकेय गोयल भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में होगे शामिल

                 नगरीय निकाय, वाणिज्यिक कर, उद्योग मंत्री तथा नगर विधायक अमर अग्रवाल 23 जुलाई को नगर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में होगें शामिल।  अग्रवाल दोपहर 4 बजे पुराना हाईकोर्ट के पास स्थित  छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज भवन में आयोजित नामदेव पटवा समाज के सामाजिक सम्मेलन में सम्मिलित होगें। रात्रि 8 बजे चांटीडीह मेलापारा में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा में भी शिरकत करेंगे।

close