प्रदेश भर में 28 जनवरी को पल्स पोलियो अभियान का पहला चरण,सीएम ने की सहयोग की अपील

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल रविवार 28 जनवरी को प्रदेश में आयोजित हो रहे पल्स पोलियो अभियान में जनता से सक्रिय सहयोग की अपील की है। उन्होंने की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी अपील में कहा है कि नन्हें बच्चों के स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल हम सबकी सामाजिक जिम्मेदारी है।डॉ. सिंह ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान शून्य से पांच वर्ष तक आयु समूह के बच्चों को पोलियो जनित विकलांगता से बचाने के लिए चलाया जा रहा है। हम सबको यह भी देखना होगा कि हमारे घर-परिवार और पास-पड़ोस का कोई भी नन्हा शिशु पोलियो वैक्सीन से वंचित न रह जाए। मुख्यमंत्री ने कहा – इस अभियान के प्रथम चरण में 28 तारीख को टीकाकरण केन्द्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बच्चों को पोलियो वैक्सीन की दो – दो बूंदें दी जाएंगी। प्रदेशभर में 36 लाख से अधिक बच्चों को पोलियो की यह दवा निःशुल्क दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा – विगत कुछ वर्षाें के दौरान सरकार और समाज के परस्पर समन्वय और सहयोग से छत्तीसगढ़ राज्य को भी पोलियो मुक्त बनाने में हम सबको अच्छी सफलता मिली है, लेकिन सावधानी बहुत जरूरी है। हमारी आने वाली पीढ़ी पोलियो जनित विकलांगता से मुक्त रहकर स्वस्थ और खुशहाल जीवन जिएं और अपने स्वर्णिम भविष्य का निर्माण करें, इसके लिए नन्हें बच्चों को पोलियो वैक्सीन की खुराक देना बहुत जरूरी है।



मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी परिवारों से आग्रह किया है कि अगर उनके यहां इस आयु समूह के बच्चे हैं, तो उन्हें कल 28 जनवरी को अपने नजदीकी टीकाकरण बूथों में ले जाकर पोलियो वैक्सीन की खुराक जरूर पिलवाएं। डॉ. सिंह ने पंच-सरपंचों, नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के पदाधिकारियों और पार्षदों सहित समस्त जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि वे अपने गांव, शहर और पास-पड़ोस के लोगों से मिलकर उन्हें बच्चों की अच्छी सेहत के लिए पल्स पोलियो की दवा पिलाने की समझाइश दें।


Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close