प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं..चीनी प्रतिनिधिमंडल

BHASKAR MISHRA

12562514_921740807922952_1299357555_oरायपुर…पिपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाईना के प्रतिनिधि मण्डल ने आज प्रदेश नगरीय निकाय, वाणिज्यिक कर, उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम विभाग मंत्री अमर अग्रवाल से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ में नए उद्योग स्थापित और व्यापार की संभावनाओं पर चर्चा की। चर्चा के बाद चीनी प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ को विदेशी निवेश और व्यापार का असीम संभावनाओं वाला राज्य बताया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         20 जनवरी को पिपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाईना की तरफ से कोलकत्ता में पदस्थ कन्सल जनरल श्री मां जहाँवु एवं चीन से आए तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल ने मंत्री अग्रवाल से निवेश को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की।प्रतिनिधिमंडल ने छत्तीसगढ़ में चीनी निवेश को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया।

                        कन्सल जनरल ने बताया कि, छत्तीसगढ़ में चीनी निवेशकों का इलेक्ट्रनिक्स, एस्मबिंल्ग, सोलरचिप एवं वेफर मेनुफैक्चरिंग के साथ साथ अन्य सेक्टर में निवेश करने की दिलचस्पी है।यहां चीनी व्यापार को बेहतर ढ़ग से स्थापित कर सकते है।  चर्चा के दौरान कन्सल जनरल  जहाँवु ने बताया कि चीनी निवेशकों का प्रतिनिधि मण्डल आगामी एक माह में छत्तीसगढ़ दौरा करेगा।

                      मंत्री से मुलाकात के दौरान चीनी प्रतिनिधिमंडल ने  देश में जी.एस.टी. से अर्थव्यवस्था और निवेश पर होने वाले प्रभावों पर भी विचार विमर्श किया।  मंत्री अग्रवाल ने कन्सल जनरल को जी.एस.टी. के पहलुओं से रूबरू कराया। छत्तीसगढ़ में इसके कारण होने वाले निवेश के अतिरिक्त संभावनाओं के बारे में भी मंत्री ने जानकारी दी।  कन्सल जनरल ने रायपुर और चीन के बीच सीधी हवाई यातायात सेवा आरंभ करने का सहयोग मांगा। अग्रवाल ने राज्य शासन की ओर से केन्द्र सरकार से समन्वय बनाते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

                          मंत्री अमर अग्रवाल ने चीनी प्रतिनिधि मण्डल को बताया कि छत्तीसगढ़  देश के बीचों-बीच स्थित है। विशाल लाजिस्टिक हब के रूप में उभरने की अपार संभानाए हैं।

close